सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

BSNL का धांसू प्लान, एक साल के लिए 1095GB डेटा Bsnl Rupees 1699 Prepaid Plan Offering Total 1095 Data For 365 Days


बीएसएनएल यूजर्स को 1,699 रुपये वाले प्लान में कुल 1095जीबी डेटा दे रहा है। प्लान में यूजर्स रोज 3जीबी डेटा मिलेगा। प्लान में डेली 100 फ्री एसएमएस के साथ कॉलिंग के लिए रोज 250 मिनट भी मिलते हैं। इस ऑफर का लाभ 31 दिसंबर तक उठाया जा सकता है।


नई दिल्ली
Reliance Jio, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने नए टैरिफ प्लान्स से यूजर्स को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL अपने पुराने प्लान्स से ही इन प्राइवेट कंपनियों को टक्कर दे रही है। टैरिफ बढ़ने के बाद प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को लिमिटेड बेनिफिट्स दे रही हैं, लेकिन बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में अब भी कई अनलिमिटेड बेनिफिट वाले प्लान्स मौजूद है। इन प्लान्स की शुरुआत 108 रुपये से होती है और सबसे महंगा प्लान 1,999 रुपये का आता है। बीएसएनएल की एक और खास बात है कि इसके 1,699 रुपये के ऐनुअल प्लान में अब रोज 3जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। यह ऑफर 31 दिसंबर तक वैलिड है।


बीएसएनएल के 1,699 रुपये वाले प्लान में 1095जीबी डेटा
सब्सक्राइबर बेस के मामले में बीएसएनएल देश की चौथी सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी अपने सब्सक्राइबर बेस को बनाए रखना चाहती है और इसकी कोशिश है कि आकर्षक प्लान्स के जरिए ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को नेटवर्क से जोड़ा जाए। बीएसएनएल ने अभी टैरिफ बढ़ाने का मन नहीं बनाया है। इसका सीधा फायदा यूजर्स को मिल रहा है और वे पुरानी कीमतों में बेस्ट बेनिफिट वाले प्लान्स चुन रहे हैं।


बात अगर कंपनी के 1,699 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की करें तो इसमें यूजर्स को कुल 1095जीबी डेटा दिया जा रहा है। 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को 250 मिनट की कैपिंग के साथ डेली अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग दी जा रही है। प्लान में रोज 100 फ्री एसएमएस के साथ दो महीने के लिए पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन बेनिफिट भी मिलता है।


प्लान में यूजर्स को रोज 3जीबी डेटा मिलता है। इस हिसाब से 365 दिन में यह कुल 1095जीबी हो जाता है। शुरुआत में यह प्लान डेली 2जीबी डेटा के साथ आता था, लेकिन नए ऑफर के तहत कंपनी इसमें 1जीबी एक्स्ट्रा डेटा दे रही है। 30 नवंबर 2019 तक इसी प्लान में यूजर्स को रोज 3.5जीबी डेटा ऑफर किया जाता था।


वापस आया 1,999 रुपये वाला ऐनुअल प्लान
बीएसएनएल ने हाल में चेन्नै और तमिल नाडु सर्कल के लिए 1,999 रुपये वाले ऐनुअल प्लान को फिर से लाइव कर दिया है। 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में भी रोज 3जीबी डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी इस प्लान के साथ रोज 100 फ्री एसएमएस और 250 मिनट की कॉलिंग दे रही है। इतना ही नहीं, इस प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को एक साल के लिए SonyLIV का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे