सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Realme X50 Pro 5G सबसे दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च, 6 बजे से सेल के लिए होगा उपलब्ध

Realme X50 Pro 5G सबसे दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च, 6 बजे से सेल के लिए  होगा उपलब्ध
Realme X50 Pro 5G ने देश के पहले 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को भारत और स्पेन में एक साथ लॉन्च किया गया है। (फोटो साभार- Realme)




चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने देश के पहले 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को भारत और स्पेन में एक साथ लॉन्च किया गया है। 5G स्मार्टफोन होने की वजह से इसे अब तक के सबसे दमदार प्रोसेसर SD 865 SoC के साथ लॉन्च किया गया है। इस प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन है। फोन में कई लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। Realme ने इस दमदार स्मार्टफोन के अलावा कई AIoT प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने स्मार्ट डिवाइसेज को भी शोकेस किया है। वहीं, कंपनी अपने Realme TV के बारे में भी घोषणा की है। इस स्मार्ट टीवी को साल के दूसरे तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Realme X50 Pro 5G
Realme X50 Pro 5G


Realme X50 Pro 5G को तीन स्टोरेज ऑप्शन्स 12GB RAM + 256GB, 8GB RAM + 128GB और 6GB RAM + 128GB में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 37,999 की कीमत रखी गई है। इसके 8GB RAM + 128GB वेरिएंट की कीमत Rs 39,999 है और इसके टॉप एंड वेरिएंट की कीमत Rs 44,999 है। इस स्मार्टफोन को आज शाम 6 बजे से Flipkart से खरीदा जा सकता है। फोन दो कलर ऑप्शन्स मॉस ग्रीन और रस्ट रेड में उपलब्ध है।

Realme X50 Pro 5G Rate
Realme X50 Pro 5G Rate


5G स्मार्टफोन में क्या है खास?

देश के पहले 5G स्मार्टफोन होने की वजह से इसमें यूजर्स को 4G के मुकाबले 10 गुना ज्यादा स्पीड मिलेगा। SD 865 SoC प्रोसेसर होने की वजह से इसमें यूजर्स को 3.45Gbps तक की स्पीड मिलेगी। इसमें नेटवर्क की कनेक्टिविटी को स्टेबल करने के लिए 13 नेटवर्क एंटिना का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि ये 5G के हर नेटवर्क बैंड को सपोर्ट करता है। फोन में ड्यूल SIM ड्यूल स्टैंड बाई फीचर दिया गया है। फोन में 360 डिग्री सराउंड एंटिना का इस्तेमाल किया गया है।

डिस्प्ले

Realme X50 Pro 5G के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.44 इंच का ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। फोन में Samsung के Super AMOLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया गया है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 92 फीसद तक दिया गया है। फोन के डिस्प्ले और बैक पैनल में 3D AG मल्टीलेयर ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। इस टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन है। इसमें भी Realme X2 Pro की तरह ही 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले फीचर का इस्तेमाल किया गया है।


Realme X50 Pro 5G Display
Realme X50 Pro 5G Display



परफॉर्मेंस

फोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन 12GB RAM LPDDR 4 सपोर्ट के साथ आता है। फोन में 256GB तक की Dual UFS 3.0 स्टोरेज का इस्तेमाल किया गया है। इसमें हाई एफिशिएंसी VC लिक्विड कूलिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो फोन को गर्म होने से बचाता है। फोन में 65W का सुपरडार्ट फास्ट चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो फोन को महज 35 मिनट में फुल चार्ज कर देता है। फोन में 4,300mAh की ड्यूल सेल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। नेटवर्क कैपेसिटी की बात करें तो इसमें WiFi 6 तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन Android 10 पर आधारित Realme UI 1.0 पर रन करता है।




कैमरा

Realme X50 Pro 5G Camera
Realme X50 Pro 5G Camera














फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 64MP का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 12MP का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस और एक B&W लेंस दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल पंचहोल वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 32MP का प्राइमरी वाइड एंगल सेल्फी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेल्फी कैमरा 105 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ दिया गया है।



इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे