सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Baaghi 3 Review-Pankaj Shukla Tiger Shroff Shraddha Kapoor Disha Patani Riteish Deshmukh


Baaghi 3 Movie Review: पुरानी कहानी, नकली एक्शन और नीरस संगीत ने बजाया बागी का बैंड, इतने मिले स्टार
Baaghi 3 Review-Pankaj Shukla Tiger Shroff Shraddha Kapoor

 Movie Review: बागी 3 कलाकार: श्रद्धा कपूर, अंकिता लोखंडे, दिशा पाटनी, टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख और जमील खौरी आदि। निर्देशक: अहमद खान निर्माता: फॉक्स स्टार स्टूडियोज और साजिद नाडियाडवाला रेटिंग: **





फॉक्स स्टार स्टूडियोज की कमान भले अब डिजनी के हाथों में आ गई हो लेकिन इस फेरबदल के पहले कंपनी में फिक्स हो चुकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर पहुंचना जारी है। साजिद नाडियाडवाला ने एक कहानी सोची, फरहाद सामजी ने उस पर एक बेसिर पैर की पटकथा लिख दी और फॉक्स स्टार ने साजिद की चाभी से अपनी तिजोरी खोल दी, बस। बागी सीरीज की ये तीसरी फिल्म बस इतनी ही है। कोरियोग्राफर से फिल्म निर्देशक बने अहमद खान भले अपने इंटरव्यू में कह चुके हों कि उनके रचे एक्शन में जान है, लेकिन एक्शन का दर्शक क्या करें, जब फिल्म में ही जान नहीं है।




भारतीय संस्कृति में बड़े भाई का जो दर्जा रहा है वह हिंदी सिनेमा ने भी अब तक अपनाया ही है। यहां इसका उल्टा है। बड़ा भाई हो भले पुलिस अफसर लेकिन मुसीबत आती है तो छोटा भाई बचाने आता है। बात दर्शकों को हजम नहीं होती। अपनी धरती पर तो छोटा भाई बड़े को बचाता ही रहता है। वह सीरिया भी पहुंच जाता है, आतंकवादियों की पूरी फौज से लोहा लेने। भाई भाई के प्रेम पर हिंदी सिनेमा में सैकड़ों फिल्में बनी हैं, लेकिन ये फिल्म किसी गिनती में नहीं आती। रणवीर प्रताप और विक्रम प्रताप की इस कहानी की नायिका का नाम लेखकों की टीम ने सिया रखा है, क्यों वही जाने। क्योंकि, सिया फिल्म में न भी हो तो भी कहानी पर कोई खास फर्क पड़ता नहीं है।





हिंदी सिनेमा में टाइगर श्रॉफ पिछले छह साल से दो घर आगे, चार घर पीछे वाली चाल चल रहे हैं। बागी हिट होती है तो फ्लाइंग जट और मुन्ना माइकल उनकी ब्रांड वैल्यू धो देती हैं। बागी 2 हिट हुई तो स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 ने उनका हिसाब बिगाड़ दिया। इस बार बागी 3 की रिलीज होने से पहले ही वॉर हिट हो गई और फ्लॉप वाले घर में बागी 3 पहुंच गई। करीब 70 करोड़ रुपये में बनी बागी 3 अकेले भारत में करीब साढ़े चार हजार स्क्रीन्स पर शुक्रवार की सुबह से दिखाई जा रही है लिहाजा ओपनिंग तो लगनी ही है। लेकिन इतवार के बाद फिल्म का हाल बेहाल हो सकता है।







फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी इसकी कहानी है जो आठ साल पहले रिलीज हुई तमिल फिल्म वेट्टाई से ली गई है। साजिद ने इस देसी कहानी का एक सिरा लेकर जाकर सीरिया से बांधा और वहीं फिल्म का लोकल कनेक्ट खत्म हो गया। निर्देशन के मामले में भी फिल्म काफी कमजोर है। अहमद खान फिल्म के किसी भी किरदार को कायदे से गढ़ नहीं पाए हैं। टाइगर श्रॉफ पूरी फिल्म में इतना चीखते चिल्लाते हैं कि इस दुनिया के लगते ही नहीं। रितेश देशमुख फिल्म की कथा प्रक्रिया में उत्प्रेरक के तौर पर रखे गए और बस उतना ही काम करते हैं। श्रद्धा कपूर का इस तरह के रोल करना उनके करियर को कोई फायदा पहुंचाता नहीं दिखता। हां, जमील खौरी की मौजूदगी परदे पर खौफ कायम करने में कामयाब होती है।








लचर कहानी, निशाने से भटके निर्देशन के अलावा फिल्म का गीत-संगीत भी दर्शकों को बोर करता है। रीमिक्स गाने डाल डालकर फिल्म निर्माता भले यूट्यूब पर इन गानों के व्यूज पा लेते हैं लेकिन फिल्म में ये गाने अब दर्शकों को खटकने लगे हैं। फिल्म के एक्शन सीन भी अहमद खान ने ही गढ़े हैं। बस यही एक काम वह कायदे से कर पाए हैं हालांकि ज्यादातर एक्शन सीन्स किसी न किसी हॉलीवुड फिल्म की याद दिलाते रहते हैं। अमर उजाला मूवी रिव्यू में फिल्म बागी 3 को मिलते हैं दो स्टार। फिल्म सिर्फ और सिर्फ उन लोगों के लिए हैं जो टाइगर श्रॉफ के भक्त हैं।



इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे