सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Coronavirus John Abraham, | Get Apology To BMC Due To Misleading Posters About Pets


कोरोना वायरस को जानवरों की वजह से फैलने का दावा करने पर BMC पर बिफरे जॉन, मांगनी पड़ी माफी



Coronavirus John Abraham, |  Get Apology To BMC Due To Misleading Posters
Coronavirus John Abraham, |  Get Apology To BMC Due To Misleading Posters





दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। चीन के वुहान से शुरू हुए इस खतरनाक वायरस की चपेट में 170 से ज्यादा देश आ चुके हैं। विश्वभर में कोरोना वायरस से मारने वालों की संख्या 11 हजार के पार हो चुकी है और संक्रमित होने वालों की संख्या दो लाख 80 हजार से ज्यादा हो गई है। भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रहा है। 




भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप हर चीज में देखा जा सकता है। बहुत से उद्योग-धंधों को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है। बॉलीवुड सितारे भी अपने घर से बहुत कम निकलने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही अपने फैंस को कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी सावधानियां अपनाने को कह रहे हैं। इस बीच कोरोन वायरस को लेकर गलत जानकारी देने पर अभिनेता जॉन अब्रहाम ने बृहन मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) पर गुस्सा जाहिर किया। जिसके बाद बीएमसी को जॉन अब्राहम से माफ मांगनी पड़ी।





दरअसल चीन में जिस वक्त कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे थे तो सोशल मीडिया पर इस तरह की अफवाहें सुनने को मिली थीं कि चीन में ये वायरस जानवारों की वजह से फैला है। इसके बाद बीएमसी के कुछ अधिकारों ने इस तरह के पोस्टर और पैमप्लेट्स बांटे जिनमें लिखा था कि आवारा और पालतू जानवरों की वजह से कोरोना वायरस फैलता है। मुंबई मिरर की खबर के अनुसार बीएमसी सहित लगभग 17 सिविल बॉडीज ने लोगों के बीच इस तरह के पोस्टर और पैमप्लेट्स बांटे थे। 



जानवरों से प्यार करने वाले अभिनेता जॉन अब्राहम को बीएमसी की ओर से इस तरह की गलत जानाकरी देने पर गुस्सा जाहिर किया। जॉन अब्राहम ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'जानवरो को न तो कोविड 19 होता है और न ही वे इसे फैलाते हैं। कृपया लोगों को गलत जानकारी न दें।' जॉन अब्राहम के इस ट्वीट के बाद बीएमसी को तुरंत उनसे माफी मांगनी पड़ी। 





बीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जॉन से माफी मांगते हुए लिखा,'सर, हमारी गलत जानकारी के कारण पालतू जानवरों के मालिकों के बीच मचे हड़कंप के लिए हम माफी मांगते हैं। हम भी जानवरों से प्यार करते हैं और इसलिए जैसे ही हमें इस बारे में सही जानकारी मिली, हमने तुरंत सारे पोस्टर्स हटा दिए हैं। बीएमसी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, 'हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि आप भी यह संदेश लोगों तक पहुंचाने और मुंबई को सुरक्षित बनाने में हमारी मदद करें, शुक्रिया। आपको बता दें कि भारत के 22 राज्यों में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 283 तक पहुंच गई है। कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है। 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे