सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

4 Innovative Ideas To Carry Saree With Stylish Way | साड़ी पहनते समय इन टिप्स को रखिए याद | हर मौके पर सबकी निगाहें बस आप पर होंगी

4 Innovative Ideas To Carry Saree
4 Innovative Ideas To Carry Saree





साड़ी पहनते समय इन टिप्स को रखिए याद | हर मौके पर सबकी निगाहें बस आप पर होंगी




साड़ी एक ऐसा एथिनिक वियर है जिसे ट्रेडिशनल के साथ ही मॉडर्न लुक में बड़ी ही आसानी से पहना जा सकता है। ऑफिस जाना हो या किसी पार्टी में अगर 'क्या पहने' जैसे प्रश्नों से परेशान रहती हैं तो बस एक सिंपल सी साड़ी को अलग तरीके से पहन कर पार्टी की जान बन सकती हैं। सबसे खास बात, इसके लिए आपको बहुत सारी चीजों या बहुत मेहनत की भी जरूरत नही होगी। वैसे भी आजकल सोशल मीडिया पर #Saree Challenge खूब चला है। ऐसे में किसी भी तस्वीर को अपलोड करने से पहले एक बार इन खूबियों के साथ साड़ी पहनिए तो लोग बस आपको ही देखते रह जाएंगे। चलिए जानें कैसे आप एक साधारण सी साड़ी को हटके लुक दे सकती हैं।







बेल्ट या जैकेट के साथ स्टाइलिंग
अगर आप साड़ी को वर्कप्लेस या फिर ऑफिस की पार्टी में पहनना चाह रही हैं। लेकिन नई साड़ी खरीदने का आपका कोई इरादा नहीं है तो बस अपनी साधारण सी साड़ी के साथ एक बेल्ट लगा लीजिए। बस फिर देखिए कैसे आपके पूरे लुक में बदलाव आ जाता है। वहीं अगर आप वर्कप्लेस या मीटिंग के लिए कोई खास लुक चाहती हैं तो बस अपनी सिंपल सी साड़ी के साथ किसी भी ब्लेजर को मैच कर लीजिए। फिर देखिए कैसे पूरे ऑफिस में सबसे ज्यादा स्टाइलिश बस आप ही नजर आएंगी।









ज्वैलरी के साथ टीमअप
साड़ी के साथ लुक में एक्सपेरिमेंट करना है तो ज्वैलरी एक बढ़िया उपाय है। बस किसी भी साड़ी के साथ फंकी या फिर एलिगेंट सी ज्वैलरी पहनिए। जैसे किसी हल्की-फुल्की साड़ी के साथ आप चाहें तो फंकी ज्वैलरी ट्राई कर सकती हैं। वहीं अगर आप खुद को थोड़ा ग्रेसफुल लुक देना चाहती हैं तो साड़ी के साथ हैवी फंकी नेकपीस ट्राई करें। ये आपके लुक में पूरा बदलाव ला देगी।







रफल साड़ी
रफल साड़ी


रफल साड़ी
आजकल साड़ियों की भी बहुत सारी वैराइटी आने लगी हैं। अगर आप साधारण सी साड़ी नहीं पहनना चाहती तो किसी भी शादी जैसे फंक्शन के लिए लहंगा साड़ी ट्राई कर सकती हैं। वहीं अगर हल्दी या मेंहदी जैसे फंक्शन में साड़ी पहननी है तो रफल साड़ी ट्राई कर सकती हैं।






शिफॉन की साड़ी
शिफॉन की साड़ी 


शिफॉन की साड़ी 
अगर आप खूबसूरत फिगर की मालकिन हैं तो आपको शिफॉन या जॉर्जेट की पतली साड़ियां ट्राई करनी चाहिए। ये साधारण लेकिन काफी आकर्षक होती हैं। जिन्हें आप किसी भी जगह पर आसानी से पहन सकती हैं।

  

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे