सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Home Tips To Remove Blackheads Kriti Sanon Use These Natural Thing Get Glowing And Flawless Skin

Home Tips To Remove Blackheads Kriti Sanon Use These Natural Thing Get Glowing And Flawless Skin
Home Tips To Remove Blackheads Kriti Sanon Use These Natural Thing Get Glowing And Flawless Skin


खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए क्या करती हैं कृति सेनन,  इस चीज का इस्तेमाल





कृति सेनन बेहद खूबसूरत हैं। फिल्म कोई भी हो उनका चार्म पर्दे पर दिखता है। लेकिन कृति अपनी फ्लॉलेस स्किन को बरकरार रखने के लिए केवल केमिकल वाले प्रोडक्ट हीं नहीं बल्कि नेचुरल चीजों का इस्तेमाल भी करती हैं। वो कहती हैं कि प्राकृतिक चीजों के इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है, वहीं इनके साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं। तो चलिए जानें क्या है कृति की दमकती त्वचा का राज।



कृति ने एक चैट शो में बताया कि नारियल का तेल हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। त्वचा को फ्लॉलेस बनाने के लिए नारियल के तेल में कॉफी को मिलाकर लगा सकते हैं। मॉइश्चर के लिए नारियल के तेल को सीधे चेहरे पर भी लगा सकते हैं। अगर तेल नहीं तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल भी त्वचा के लिए किया जा सकता है। कृति कहती हैं की पेड़ के ताजे एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाकर पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद बर्फ के टुकड़े से मसाज करें।




नारियल का तेल
नारियल का तेल बहुत ही बढ़िया प्रोडक्ट है। आप इसको मेकअप रिमूवर के साथ ही क्लींजर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। नारियल के तेल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट तत्व हर तरह की स्किन का ख्याल रखते हैं। रोजाना अगर इसे चेहरे पर लगाया जाए तो जल्दी ही चमकदार और मुलायम त्वचा मिल जाएगी।



ऐलोवेरा जेल
ऐलोवेरा जेल चेहरे के लिए वरदान की तरह है। त्वचा को चमकदार, निखरा और मुलायम बनाना है तो ये  बहुत कारगर है। इसका रोजाना इस्तेमाल करने से दाग-धब्बों के साथ ही झाईयां और झुर्रियों से भी छुटकारा मिल जाता है।




बेसन
बचपन में अक्सर ही दादी मां को बेसन का पैक  बनाते देखते थे। बेसन त्वचा को प्राकृतिक तरीके से निखारने का काम करता है। इसमें पैक में हल्दी, बेसन, नींबू के साथ गुलाब जल मिलाकर लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है।



चेहरे के ब्लैकहेड्स कर रहे शर्मिंदा तो इन उपायों से मिल जाएगा रातोरात छुटकारा

चेहरे के ब्लैकहेड्स कर रहे शर्मिंदा तो इन उपायों से मिल जाएगा रातोरात छुटकारा


चेहरे के ब्लैकहेड्स कर रहे शर्मिंदा तो इन उपायों से मिल जाएगा रातोरात छुटकारा






धूल-मिट्टी और प्रदूषण की वजह से चेहरे पर गंदगी जम जाती है। जिसको कितना भी मॉइश्चराइजर या फेसपैक के जरिए साफ किया जाए लेकिन नाक और चिन यानी ठोढ़ी के पास काले-काले धब्बे से जमा हो जाते हैं जो देखने में बेहद खराब लगते हैं। ये ब्लैकहेड्स कई बार देखने में इतने खराब लगते हैं कि चेहरे की सुंदरता पर ग्रहण जैसे लगते हैं। हालांकि पार्लर में जाकर इनसे छुटकारा मिल सकता है। लेकिन घर पर भी इन आसान तरीको से ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाया जा सकता है।






अंडे का घोल
त्वचा को साफ करने के लिए अंडा एक बढ़िया उपाय है। ये त्वचा की गंदगी को खींच कर निकाल देता है जिसकी वजह से रोमछिद्र सिकुड़ जाते हैं और ब्लैकहेड्स खत्म हो जाते हैं। अंडे का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले अंडे के सफेद हिस्से को अच्छी तरह से फेंट लें। जब इसमें से झाग निकलने लगे तो उसे चेहरे के ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाएं। इसके ऊपर एक पतली स्ट्राइप लगाएं। इसी तरह से अंडे की एक से दो परत और लगाएं और इसे चालीस मिनट तक लगा रहने दें। चालीस मिनट बाद इस पैक को चेहरे के उन हिस्सों से हटा दें। कुछ ही दिनों के लगातार इस्तेमाल से फर्क नजर आने लगेगा।





चीनी का पैक
चीनी का पैक वैक्स बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन यहीं पैक नाक के ब्लैकहेड्स हटाने में भी कारगर हैं। इसके लिए एक पैन में दो चम्मच चीनी, दो चम्मच शहद और एक नींबू का रस मिलाएं। अब इसमें दो से तीन बूंद ग्लिसरीन की मिलाकर हल्का गर्म करें। हल्के से गर्म पेस्ट को ही नाक और ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाएं। बीस मिनट बाद इसे हटा दें। नाक के आसपास जमी गंदगी साफ होने के साथ ही ब्लैकहेड्स भी निकल जाएंगे।




दूध का पैक
एक चम्मच दूध में उतनी ही मात्रा में बिना फ्लेवर वाला जिलेटिन पाउडर डालें। इस पैक को माइक्रोवेव में गर्म करके चेहरे के ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर दो-तीन लेयर में लगाएं। इस पैक को बीस मिनट बाद हटा दें। चेहरे पर फर्क आपको एक ही प्रयोग  के बाद नजर आने लगेगा।




इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे