सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

लॉकडाउन में फंसे कलाकारों के लिए सुनील शेट्टी की खास पहल, फिल्मों में काम करने का दिया मौका

Suniel Shetty Planned To Engage Youth By Allowing Talent




लॉकडाउन में जरुरतमंद लोगों की मदद करने के साथ ही फिल्म जगत से जुड़े बड़े नाम, कलाकारों को लगातार प्रेरित कर रहे हैं। पूरी तरह से काम के ठप्प हो जाने से यह कोशिश की जा रही है कि अगर कलाकार मौकों तक नहीं पहुंच सकते हैं तो मौकों को उनके तक पहुंचाया जाए। इसी को देखते हुए अभिनेता सुनील शेट्टी ने युवा कलाकारों के लिए एक प्रतियोगित की शुरुआत की है। उन्होंने कलाकारों से घर से ही मोबाइल की मदद से एक शॉर्ट फिल्म बना कर उन्हें भेजने के लिए कहा है। सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को आकर्षक पुरस्कारों के साथ ही काम करने के बेहतरीन मौकें मिलेंगे। यह जानाकारी साझा करते हुए सुनील शेट्टी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है।






अपने वीडियो संदेश में सुनील शेट्टी कहते हैं, 'क्रिएटिविटी कभी भी लॉकडाउन नहीं हो सकती है। बाहर जितने भी क्रिएटिव लोग हैं उनके लिए एक कमाल का मौका है कि वह घर में रहते हुए एक कमाल की फिल्म बनाए। हमारा एफटीसी शॉर्ट्स फिल्म चैलेंज आपको अपने ही घर से एक जबरदस्त मौका देता है एक शॉर्ट फिल्म बनाने का। बस अपने घर से अपने मोबाइल से, अपने विचार को शूट कीजिए और हमें भेजिए एफटीसी चैलेंज डॉट कॉम पर। फिल्म में एक्टिंग, बड़े प्रोडक्शन की फिल्म में असिस्ट करने और अच्छा प्राइज जितने का मौका है। तो दोस्तों घर पर रहिए, घर से ही शूट करिए, सुरक्षित रहिए और बड़ा मुकाम हासिल करिए। आपको बहुत शुभकामनाएं।'







विस्तार से बताएं तो सुनील शेट्टी की कंपनी एफटीसी टैलेंट मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड और उसकी टीम ने 'एफटीसी शॉर्ट्स' नामक एक शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता की शुरुआत की है जिसके तहत कोई भी अपने घर से ही फिल्म बनाकर भेज सकता है। यह फिल्म घर में ही शूट हुई होनी चाहिए जिसमें प्रतियोगी भी एक्ट कर सकते हैं। जरुरत पड़ने पर प्रतियोगी अपने परिवार के सदस्यों, अपने जानवरों या फिर किसी दूसरी वस्तु की मदद से भी शूट कर सकते हैं। इसके लिए प्रतियोगी का एफटीसी टैलेंट मीडिया एंड एंटरटेनमेंट कंपनी में रजिस्टर होना जरुरी है। इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं जो पूरी तरह से फ्री है।








प्रतियोगियों को इन बातों का खास ख्याल रखना है कि प्रतियोगी एक्टर, निर्देशक, लेखक, एडिटर आदि के तौर पर रजिस्टर होने चाहिए। एक से अधिक श्रेणियों में भी आवेदन किया जा सकता है बशर्ते फिल्म खुद बनाई गई हो और घर में शूट की गई हो। फिल्म को मोबाइल से भी कर उपलब्ध स्रोतों से एडिट किया जा सकता है। सभी काम असली होना चाहिए जो किसी भी तरह से धर्म, जाति, पंथ, राजनीतिक माहौल, राष्ट्रीयता या किसी भी विशेष की भावना को ठेस नहीं पहुंचाती हों।







प्रतियोगियों को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, एक्टर, साउंड और एडिटिंग के  तौर पर ढेरों ईनाम और मौके मिलेगें। बेहतरीन फिल्मों को टीवी या ओटीटी पर भी दिखाया जाएगा और जीतने वालों को आने वाले फिल्म प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे