EXCLUSIVE: R Madhavan Recommends 10 Web Series Including A Hindi Web Series Panchayat सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

EXCLUSIVE: R Madhavan Recommends 10 Web Series Including A Hindi Web Series Panchayat

EXCLUSIVE: R Madhavan Recommends 10 Web Series Including A Hindi Web Series Panchayat

माधवन ने की 10 वेब सीरीज की सिफारिश,



 

लॉकडाउन 3 में माधवन ने की 10 वेब सीरीज की सिफारिश, एक हिंदी वेब सीरीज का नाम भी शामिल


 

अभिनेता आर. माधवन भारतीय सिनेमा में अलग अलग भाषाओं की तमाम हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। हिंदी में उनकी फिल्म रहना है तेरे दिल में आज भी क्लासिक फिल्मों में शुमार होती है। इसी फिल्म के गाने ‘सच कह रहा है दीवाना’ के दर्जनों रीक्रिएशन लॉकडाउन में मौजूदा पीढ़ी के युवा यूट्यूब पर कर चुके हैं। इस बारे में जब हमने माधवन से जानना चाहा कि लॉकडाउन में वह अपने प्रशंसकों को कौन सी वेब सीरीज (या फिल्में) देखने की सलाह देंगे। तो उन्होंने अमर उजाला के पाठकों के लिए ये लिस्ट तैयारी की। माधवन की अगली फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। तो चलिए, देखते हैं क्या है ओटीटी पर माधवन की पसंद।




बिलियन्स



बिलियन्स
इस अमेरिकन ड्रामा सीरीज का पहला एपिसोड साल 2016 में प्रसारित हुआ। इसके चार सीजन्स हैं जिनमें कुल 36 एपिसोड्स हैं। पांचवें सीजन ने हाल ही में दस्तक दी है। इसके सभी सीजन्स हॉटस्टार पर देखें जा सकते हैं। यह सीरीज न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले की पूर्व अमेरिकी अटॉर्नी प्रीत भरारा और एसएसी के पूंजी सलाहकार के फंड मैनेजर स्टीव कोहेन की अदालती लड़ाई पर आधारित है। इसमें डेमियम लेविस, पॉल गियअमती और मैगी सिफ मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस शो को विभिन्न अवॉर्ड शोज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, अभिनेत्री और सहायक अभिनेता समेत विभिन्न श्रेणियों के लिए नामांकित किया जा चुका है। आईएमडीबी पर इस शो की रेटिंग 8.4 है।




पंचायत

पंचायत
भारतीय वेब सीरीज में माधवन ने इस सीजन की लोकप्रिय सीरीज पंचायत को भी चुना है। दीपक कुमार मिश्रा निर्देशित इस वेब सीरीज में 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' के जितेन्द्र कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई है। ये इंजीनियरिंग की पढ़ाई खत्म चुके अभिषेक त्रिपाठी की कहानी है जो फुलेरा नामक गांव में पंचायत कार्यालय के सचिव की नौकरी शुरू करता है। शहर से गांव के परिवेश में ढलने के दौरान उसे विभिन्न कठिनाई होती है। इस दौरान कहानी में नए नए मोड़ आते हैं और दर्शकों को भरपूर खिलखिलाने का मौका मिलता है। यह वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर मौजूद है। आईएमडीबी पर इसे 10 में से 8.9 की रेटिंग प्राप्त हुई है।

 
गोलिऐथ


गोलिऐथ
यह अमेजन प्राइम वीडियो की एक और बेहतरीन सीरीज है जिसका पहला एपिसोड 13 अक्टूबर 2016 को प्रसारित हुआ था। इस कहानी के अब तक तीन सीजन्स आ चुके हैं जिनमें कुल 24 एपिसोड्स हैं। यह एक लीगल ड्रामा सीरीज है जिसमें बिली बॉब थॉर्नटन और तानिया रेमंडे मुख्य किरदारों में हैं। बिली बॉब इसमें एक वकील के किरदार में हैं जो एक उलझते हुए केस को सुलझाने की कोशिश करता है और धीरे धीरे उसमें नए मोड़ आते हैं जिससे केस और भी दिलचस्प हो जाता है। इस सीरीज में संस्पेंस के साथ ही एक्शन और रोमांस का तड़का भी है। आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 8.2 की है।

 
ब्लैक-इश


ब्लैक-इश
इस पारिवारिक कॉमेडी सीरीज में एंथनी एंडरसन एक पिता के किरदार में हैं। वह वित्तीय तौर पर काफी संपन्न है साथ ही उनका एक खुशहाल परिवार होता है। सीरीज की कहानी का मूल ये है कि एंथनी अपने परिवार को आस-पास के लोगों के बीच एडजस्ट करने की कोशिश में लगाता है ताकि वे समाज में घुल मिलकर रह सकें और वह भी समाज में अपनी एक जगह बना सके। एंथनी के अलावा इस सीरीज में ट्रेसी एलिस रॉस और मारसाई मार्टिन भी मुख्य रोल में हैं। आईएमडीबी पर इसे 7.1 की रेटिंग दी गई है।

Netflix Webseries
टैग (फिल्म)
 

टैग (फिल्म)
तमाम फिल्म सीरीज के बीच माधवन ने एक रोचक फिल्म की सिफारिश अमर उजाला के पाठकों को लॉकडाउन में देखने के लिए की है। पांच दोस्तों की इस कहानी में ये लोग पिछले 30 साल से टैग नामक खेल रहे हैं। मार्वेल सीरीज में हॉकआई के तौर पर दिखने वाले जेरेमी रेनर को यहां शादी से पहले आखिरी बार यह खेल खेलने का मौका मिलता है। यह फिल्म एक असल कहानी पर आधारित बताई जाती है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। 

फौदा Netflix Webseries
फौदा Netflix Webseries



फौदा Netflix Webseries
यह एक इजराइली टेलीविजन श्रृंखला है जिसे लियोर रज और एवी इस्साकारॉफ ने इजरायल रक्षा बलों में अपने अनुभवों को बयां किया है। यह श्रृंखला 15 फरवरी, 2015 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी। इस सीरीज के कुल तीन सीजन्स में मौजूद है। इसकी कहानी एक आतंकवादी को पकड़ने के लिए रची गई योजनाओं के इर्द गिर्द घूमती है। आईएमडीबी पर 8.3 की रेटिंग पाने वाली ये सीरीज इन दिनों भारत में ट्रेंड हो रही टॉप 10 सीरीज में शामिल है।

 
क्राउन Netflix Webseries
क्राउन 
 



क्राउन Netflix Webseries
नेटफ्लिक्स पर ही मौजूद इस सीरीज का पहला सीजन साल 2016 में स्ट्रीम हुआ था। यह एक हिस्टोरिकल पीरियड ड्रामा वेब टेलीविजन सीरीज है जिसकी कहानी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के शासनकाल पर आधारित है। इसके कुल तीन सीजन अब तक दस्तक दे चुके हैं जिनमें कुल 30 एपिसोड्स हैं। इसने सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन सीरीज के तौर पर गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड प्राप्त किया है। यह सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है जिसकी कहानी सत्ता की राजनीति और उतार चढ़ाव से भरपूर है। आईएमडीबी पर इसे 8.7 की रेटिंग दी गई है।

 

मैन विद ए प्लान Netflix Webseries
मैन विद ए प्लान

मैन विद ए प्लान Netflix Webseries
यह सीरीज फ्रेंड्स सीरीज में जोई का किरदार निभाने वाले मैट लीब्लैंक के इर्द गिर्द घूमती है। उन्होंने इस सीरीज में एडम बर्न्स का किरदार अदा किया है। वहीं उनकी पत्नी एंडी बर्न्स के रोल में लिजा स्नाइडर हैं जो एक गृहिणी होती हैं और करियर को फिर से बनाने का फैसला करती हैं। इसके चलते उनके पति एडम को अपना व्यवसाय चलाने हुए अपने तीन शैतान बच्चों की परवरिश करने की चुनौती उठानी पड़ती है। आईएमडीबी पर इसे 6.9 की रेटिंग मिली है ।

 



हंटर्स
हंटर्स

हंटर्स Netflix Webseries
हंटर्स एक अमेरिकी क्राइम ड्रामा वेब टेलीविजन श्रृंखला है। डेविड वील की बनाई इस सीरीज का प्रीमियर इसी साल 21 फरवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर हुआ। इसका अभी तक एक सीजन सामने आया है जिसमें कुल 10 एपिसोड्स हैं। यह कुछ असल नाजी हंटर्स के ऊपर आधारित सीरीज है। जिसमें अल पचीनो और लोगान लेर्मेन मुख्य किरदार में है। एक्शन से भरपूर इस सीरीज में भरपूर संस्पेंस और थ्रिलर देखने को मिलता है। आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 7.2 रेटिंग्स की है।


यू Netflix Webseries
यू



यू  Netflix Webseries
ये एक अमेरिकी मनोवैज्ञानिक थ्रिलर टेलीविजन श्रृंखला है जिसका निर्माण ग्रेग बर्लांती और सेरा गैंबल ने किया। इसका पहला एपिसोड 9 सितंबर 2018 में स्ट्रीम हुआ। सीरीज की कहानी रिश्तों और अपराधों के घालमेल पर है। इसके अब तक दो सीजन्स आ चुके हैं। रेटिंग वेबसाइट आईएमडीबी पर इसे 7.8 की रेटिंग मिली है।

 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे