सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ज़ी 5 वेब सीरीज़ लालबाजार की समीक्षा स्यंतन घोषाल कौशिक सेन हर्षिता भट्ट

लालबाजार की पुलिस फोर्स ‘सिंघम’ तो नहीं पर ‘सिंघम’ से कम भी नहीं
Lalbazaar Review:




वेब सीरीज़ Review: लालबाजार
कलाकार: कौशिक सेन, ऋषिता भट्ट, सब्यसाची चक्रवर्ती, सुब्रत दत्ता, दिब्येंदु भट्टाचार्य और रंजिनी चकव्रर्ती आदि।
निर्देशक: सयांतन घोषाल
ओटीटी: Zee5
रेटिंग: ***


डिजिटल एंटरटेनमेंट में ये साल पुलिस और पब्लिक का साल है। पाताल लोक के हाथीराम के कारनामों को देखकर अगर आपको खूब आनंद आया है जो Zee5 की नई वेब सीरीज लाल बाजार आपके लिए इस कोरोना काल का नया तोहफा है। गारंटी खुद अजय देवगन की है। जैसा कि अजय देवगन ने सीरीज का पोस्टर रिलीज करते हुए कहा कि पुलिस की वर्दी पहनने वाले लोगों ने जिस तरह इस संकट के समय में पूरे समाज की अनथक सेवा की है, वैसा ही भाव इस सीरीज में काम करने वाले पुलिस वालों का है।


lalbazaar, zee5,
Lalbazaar, zee5,




पहले के कलकत्ता और अब के कोलकाता में किसी से भी 18 लालबाजार स्ट्रीट चलने को कहेंगे तो वह फट से आपका चेहरा जरूर देखेगा। दरअसल ये पता है कोलकाता पुलिस के मुख्यालय का। लालबाजार सीरीज में पुलिस का पूरा लोक आपके सामने है। ये वेब सीरीज दरअसल तीन लोकों की कहानी है और इसकी कथा न तो पुराणों में लिखी है और न ही किसी पुलिस इंस्पेक्टर ने इसे व्हाट्सऐप पर पढ़ा है। यहां ये कहानी तिनका तिनका आगे बढ़ती है तो उसमें आपका हर पल, हर सांस इसके किरदारों के साथ लिपटता जाता है।



Lalbazaar review,
Lalbazaar review hindi,

 



लालबाजार कहानी है एसीपी क्राइम सुरंजन सेन की, जिसे उसका बॉस बहुत चाहता है। सुरंजन भी अपने मातहतों को सीने से लगाकर रखता है। पुलिस डिपार्टमेंट के अपने कुछ रंग हैं, तो कुछ बेरंगी भी इंसानी कमजोरी के रूप में यहां चली आती है। सुरंजन की बहुत करीबी मित्र माया घोषाल उसके साथ रातें गुजारती है और पुलिस के तमाम राज अपने चैनल की टीआरपी बढ़ाने में इस्तेमाल करती है। लालबाजार की दूसरी तरफ बसी दुनिया सिर्फ लाल नहीं है, वह रंगीन है।

 


sabyasachi chakraborty,


ठुमकों और ठेकों के ठिठुरते अरमानों पर मचलती इस दुनिया में सुरंजन की खासमखास फरजाना जो अपने पिता की मुखबिरी की विरासत को संभाले हुए है। और, इन दोनों दुनिया का संगम जिस दुनिया में आकर एक साथ होता है, उस लोक का राजा है गाज़ी। गाज़ी और सुरंजन की अदातव अब नई गुत्थी में उलझी है। कहानी में शेल्टर होम के बहाने होने वाले यौन शोषण की रियल स्टोरी है और है पैंटी मर्डर केस का एक ऐसा पेंच जो आपको फंसा कर रखता है।

 


sabyasachi chakraborty,

रंगन चक्रवर्ती के लिखे लाल बाजार को सजल आनंद ने हिंदी का नया कलेवर दिया है। ये कलेवर आपको कुछ कुछ सुरेंद्र मोहन पाठक और वेद प्रकाश शर्मा के जासूसी उपन्यासों के करीब ले जाता है। हिंदी पट्टी में दोनों लेखकों के उपन्यासों की जो लोकप्रियता रही है, लाल बाजार सीरीज उसी पसंद को वीडियो रूप में आगे बढ़ाती दिखती है। कौशिक सेन, सब्यसाची चक्रवर्ती, सुब्रत दत्ता, दिब्येंदु भट्टाचार्य के कंधे से कंधे मिलाती यहां दिखती हैं ऋषिता भट्ट और रंजिनी चकव्रर्ती।

 



कलाकारों के इन करतबों का कमाल किया इसके निर्देशक सयांतन घोषाल ने। देबज्योति का संगीत सीरीज के सस्पेंस और पेस दोनो को बनाए रखने में अच्छी मदद करता है। सीरीज के कुल 10 एपीसोड हैं और ये तो तय है कि इसे एक बार देखना शुरू करने के बाद बिना इसके आखिरी एपीसोड तक देखे इसे बीच में छोड़ने का आपका मन नहीं करेगा। सीरीज सिर्फ वयस्कों के लिए है तो स्मार्ट टीवी पर इसे देखते समय इसका ख्याल रखना जरूरी है। अमर उजाला के रिव्यू में लालबाजार वेब सीरीज को मिलते हैं तीन स्टार।

 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे