सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Best love funny jokes shayari

Best love funny jokes shayari
Best love funny jokes shayari

वॉट्सएप जोक
 एक छोटे बच्चे ने अपनी मां से कहा मां , मैं इतना बड़ा कब हो जाऊंगा कि आप से बिना पूछे कहीं भी जा सकू ? मां ने दिल को छूने वाला जवाब दिया ... बेटा इतने बड़े तो तुम्हारे पापा भी नहीं हुए ...



दिल से वक्त
 तुम कहीं वक्त की बातों में न आ जाना ये कभी हमसे भी कहता था , मैं तेरा हूँ



एहसास सुबह का प्रणाम सिर्फ परंपरा नहीं बल्कि आपकी फिक्र का एहसास भी है रिश्ते जिंदा रहें और यादें भी बनी रहें । 







  पति : इस महीने में तुम्हें और एक पैसा भी नहीं दूंगा ! पत्नी : आप बस मुझे 500 रुपये उधार दे दीजिए । मैं आपकी तनख्वाह मिलने पर आपको वापस कर दूंगी । 





2 . कल क्या होगा किसी को नहीं पता । इसलिए अपनी चैट और मैसेज डिलीट करके सोएं , कहीं बाद में लोग बोलें : ऐसे लगते तो नहीं ये ...



इस मिलावट के जमाने में भी सिर्फ ... बिजली विभाग ही है , जो शुद्ध माल बेचता है ! विश्वास न हो तो हाथ लगाकर देख लो ।



वॉट्सएपशायरी
 दफन से पहले नब्ज जांच लेना साहेब कलाकार उम्दा है , कहीं किरदार में न हो ।


वॉट्सएप ज्ञान
 देश में सरकारी अस्पताल का मतलब है जान से हाथ धोना और प्राइवेट अस्पताल का मतलब है जायदाद से हाथ धोना इसलिए हर घंटे हाथ धोते रहे ताकि दोनों जगह ना जाना पड़े ।









दिल से 
हाल - ए - दिल मोहब्बत ... मोहब्बत से मिलती है मर्जी से नहीं ...





सच्चाई एक पिन सारे कागज को जोड़कर रखना चाहती है लेकिन वो हर कागज को चुभती है इसी प्रकार जो व्यक्ति सभी को जोड़कर रखना चाहता है वो भी सभी की आंखों में चुभता है । 





 दिल से 
सिक्के खरीद लेंगे सबकी सारी उदासियां दोस्तों सिक्के हमारे मिजाज के , चलेंगे जिस रोज




उदार बनो , लेकिन ... 
उदार बनो लेकिन खुद को प्रयोग न होने दो प्रेम करो लेकिन स्वयं को आघात न लगने दो विश्वास करो किंतु मूर्ख मत बनो दूसरों की सुनो लेकिन अपनी वाणी को लुप्त न होने दो । 





वॉट्सएपशायरी
 कोई बेसबब , कोई बेताब , कोई चुप , कोई हैरान ऐ जिंदगी , तेरी महफिल के तमाशे खत्म नहीं होते ...




वॉट्सएप ज्ञान
 उम्मीद हमें कभी भी छोड़कर नहीं जाती बस हम ही उसे छोड़ देते हैं ...






वॉट्सएप जोक
 लोग काम ही ऐसे करते हैं ... कि उन्हें पत्नी की डांट खानी पड़ती है ... जब पत्नी ने एक बार कह दिया कि वो 5 मिनट में तैयार हो जाएगी..तो उसे हर 10-15 मिनट बाद रिमाइंड कराने की क्या जरूरत है ?






वाट्सएपज्ञान 
प्रकृति का पहला नियम यदि खेत में बीज न डाले जाएं तो कुदरत उसे घास फूस से भर देती है । ठीक उसी तरह , दिमाग में सकारात्मक विचार न भरें तो नकारात्मक विचार अपनी जगह बना ही लेते हैं ...






दिल से 
कशमकश उनकी चाहत में कुछ ऐसे बंधे हैं हम ... वो साथ भी नहीं और हम अकेले भी नहीं ।




प्रेरक शक्ति
 कष्ट ही तो वो प्रेरक शक्ति है जो मनुष्य को कसौटी पर परखती है और आगे बढ़ाती है ।






वॉट्सएप शायरी
जरूरी नहीं कि कुछ तोड़ने के लिए पत्थर ही मारा जाए ... अंदाज बदल कर बोलने से भी बहुत कुछ टूट सकता है ...





रोज - रोज गरम पानी पी - पी कर अंतड़ियां भी पूछने लगीं हैं ... ' गले में गीजर लगवा लिया है क्या मालिक । '


 2 . किसी शहर में कोरोना बढ़ने का मतलब यह नहीं कि वहां की सरकार या प्रशासन बेकार है । हो सकता है कि वहां के लोग मिलनसार ज्यादा हों । 


3 . जो लोग लॉकडाउन में रोज फेसबुक पर नई - नई रेसिपी की फोटो डाल रहे थे , अब टिफिन में लौकी की सब्जी लेकर ऑफिस जाने लगे हैं । 






4 . एक यात्री वर्क फ्रॉम होम के 3 महीने बाद फ्लाइट से बिजनेस ट्रिप पर जा रहा था । एयर होस्टेस - सर आपको इस फ्लाइट में घर जैसा माहौल मिलेगा । यात्री- वह सब तो ठीक है , पर मैं यहां झाडू पोंछा बिल्कुल नहीं करूंगा ।





आदत इस तरह मुस्कुराने की आदत डालिए की परिस्थितियां भी आपको परेशान कर - कर के थक जाएं और जाते जाते जिंदगी भी मुस्कुरा कर बोले आपसे मिलकर खुशी हुई ।









वॉट्सएप शायरी फकीर मिजाज हूं मैं अपना अंदाज औरों से जुदा रखता हूं लोग मंदिर मस्जिदों में जाते हैं , मैं अपने दिल में ही खुदा रखता हूं ।






वॉट्सएप जोक मोटू : यार शादीशुदा समझदार पति अखबार में अपना राशिफल नहीं देखते ... पतलू : क्यों ? : मोटू : वो बीवी का चेहरा देखकर ही जान लेते हैं कि आज का दिन कैसा गुजरेगा ।




वॉट्सएप ज्ञान वक्त कभी दिखाई नहीं देता लेकिन वक्त बहुत कुछ दिखा जाता है ।





वॉट्सएप जोक पति और पत्नी में एक घंटे से चल रहा झगड़ा पति के केवल एक डायलॉग से शांत हुआ ... सुंदर हो इसलिए कुछ भी बोलोगी क्या ... उसके उपरांत देवीजी कुछ नहीं बोलीं और तो और गरम चाय व बिस्कुट भी लाकर दिए ध्यान रखें , हमें रोग से लड़ना है रोगी से नहीं ।



वाट्सएपज्ञान प्रकृति का पहला नियम यदि खेत में बीज न डाले जाएं तो कुदरत उसे घास फूस से भर देती है । ठीक उसी तरह , दिमाग में सकारात्मक विचार न भरें तो नकारात्मक विचार अपनी जगह बना ही लेते हैं ...

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे