सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Names Of Different Types Of Eyeliner Brushes For Perfect Eye Makeup

 

आंखों के मेकअप में ना करें ये गलती, जानें इन आईलाइनर ब्रश का नाम

Names Of Different Types Of Eyeliner Brushes For Perfect Eye Makeup

आंखों के मेकअप में ना करें ये गलती, जानें इन आईलाइनर ब्रश का नाम


आंखों के मेकअप में ना करें ये गलती, जानें इन आईलाइनर ब्रश का नाम Types of eyeshadow brushes.eyeshadow brushes and t, different types of makeup brushes, eyeliner brushes, best eyeliner brushes,
 

 

मेकअप का नाम आते ही सबसे पहले आंखे ध्यान आती हैं। गहरे काले काजल से सजी आंखें बेहद खूबसूरत लगती हैं और चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगाती हैं। लेकिन फैशन के हिसाब से अब आंखों के मेकअप में कई तरह के ट्रिक्स देखने को मिलते हैं। जिसमें आईलाइनर लगाने के कई तरीके शामिल हैं। विंग्ड आईलाइनर से लेकर कैट आई और कभी मोटा तो कभी पतला शामिल हैं। इस तरह के आईलाइनर को लगाने के लिए कई तरह के ब्रश होते हैं। जिनके बारे में महिलाओं को पता होना चाहिए। कई बार सही ब्रश की जानकारी ना होने पर आईलाइनर का सही शेप नहीं लग पाता। क्योंकि महिलाओं को सही ब्रश की जानकारी ही नहीं होती। तो चलिए जानें कि किस तरह के आईलाइनर लगाने के लिए कैसे ब्रश की जरूरत होगी।

 



स्लिम टिप आईलाइनर ब्रशआईलाइनर का ये ब्रश काफी पतला होता है और स्पार्स टिप्ड लिए होता है। जो आंखों के ऊपर फाइन लाइन्स बनाने के काम आता है। अगर आप पतला आईलाइनर लगाना चाहती हैं तो इस ब्रश का इस्तेमाल अच्छा होगा। लेकिन ये आईलाइनर थिक लाइनर लगाने के काम नहीं आ सकता है।

 
डोम शेप सेमी फ्लैट ब्रश


डोम शेप सेमी फ्लैट ब्रश
ज्यादातर इस तरह के ब्रश जेल आईलाइनर के साथ आते हैं। काफी घने ब्रिसल्स की वजह से इनसे थिक लाइनर लगाना या फिर विंग्ड आईलाइनर लगाना आसान होता है।

 

एंगल्ड बेंट आईलाइनर ब्रश


एंगल्ड बेंट आईलाइनर ब्रश
इस ब्रश की मदद से पतला महीन लाइनर या फिर विंग्ड आई की लाइन खींचने में मदद मिलती है। इस ब्रश की मदद से नो आईलाइनर लुक आसानी से क्रिएट किया जा सकता है।

 

फ्लैट एंगल टिप ब्रश


फ्लैट एंगल टिप ब्रश

इस तरह के ब्रश एंगल शेप लिए होते हैं। जो तिरछी रेखाओं को खींचने में मदद करते हैं। ये ब्रश कई तरह के एंगल में आते हैं। स्मॉल एंगल, मीडियम एंगल और लार्ज एंगल। जिसकी मदद से आंखों को ड्रामेटिक लुक और कैट आईलाइनर लुक आसानी से दिया जा सकता है।

 

  आई लाइनर ब्रश, ब्राइडल आईलाइनर, eyeshadow brushes for beginners, eye makeup brushes, makeup tools list, list of makeup brushes and uses, best eyeliner brush, Fashion Photos, Latest Fashion Photographs, Fashion Images, Latest Fashion photos

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे