सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Caviar Luxury Headphones Launched Of Apple Airpods Max Price At Rs 79 Lakhs 79 लाख रुपये का हेडफोन खरीदेंगे

 

Caviar Launched Luxury Variants Of  Apple Airpods Max Price At Rs 79 Lakhs 79 लाख रुपये का हेडफोन खरीदेंगे आप? 750 ग्राम सोने का हुआ है इस्तेमाल

Caviar Launched Luxury Variants Of  Apple Airpods Max Price At Rs 79 Lakhs 79 लाख रुपये का हेडफोन खरीदेंगे आप? 750 ग्राम सोने का हुआ है इस्तेमाल  Caviar airpods max, caviar airpods, caviar headphone, apple airpods max, airpods max, gold plated headphones, caviar,
 

 

 

रूस की लग्जरी गैजेट्स कंपनी केवियर ने अब 79 लाख रुपये का हेडफोन पेश किया है, हालांकि केवियर ने हेडफोन खुद तैयार नहीं किया है, बल्कि एपल के ईयरपॉड्स मैक्स को मोडिफाई किया है। केवियर ने एपल के ईयरपॉड्स मैक्स को मोडिफाई वर्जन पेश किया है जिसकी कीमत 1,08,000 डॉलर यानी करीब 79 लाख रुपये है। कंपनी इसे नए साल से बाजार में उतारेगी।


क्यों खास है केवियर का एपल ईयरपॉड्स मैक्स?
दरअसल केवियर ने एपल के इस हेडफोन में 750 ग्राम सोना और दुर्लभ मगरमच्छ के चमड़े का इस्तेमाल किया है। इसके ईयर कप गोल्ड-प्लेटेड हैं। केवियर इससे पहले एपल के आईफोन को मोडिफाई करती रही है। केवियर ने पहले कई ऐसे स्मार्टफोन पेश किए हैं जिनमें सोना, हीरा आदि का इस्तेमाल किया गया है।

 



इसी महीने लॉन्च हुआ है एपल का पहला वायरलेस हेडफोन
टेक्नोलॉजी की दिग्गज और ट्रेंड सेटर कंपनी एपल ने पहली बार अपना वायरलेस ओवर द इयर हेडफोन लॉन्च किया है। एपल के इस हेडफोन को Apple AirPods Max नाम दिया गया है, हालांकि इसके केस की डिजाइन को लेकर सोशल मीडिया पर एपल को काफी ट्रोल किया जा रहा है, लेकिन यह भी बात सच है कि टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में ट्रेंड एपल ही शुरू करता है।

 

59,900 रुपये है एपल के हेडफोन की कीमत
Apple AirPods Max को एक ही साथ ग्लोबली लॉन्च किया गया है। Apple AirPods Max की बिक्री भारतीय बाजार में 15 दिसंबर से शुरू हो गई है। Apple AirPods Max को एपल के ऑनलाइन स्टोर पर 59,900 रुपये में लिस्ट किया गया है। इसकी बिक्री ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन स्टोर से भी होगी। इसके साथ एक स्मार्ट केस भी मिल रहा है जो कि ऊपर की फ्लिप होकर खुलेगा। इस केस में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग यूएसबी सी पोर्ट भी दिया गया है।

 



AirPods Max की स्पेसिफिकेशन
एपल के इस पहले वायरलेस हेडफोन में हाई फिडलिटी ऑडियो का दावा किया गया है। इसमें एल्यूमीनियम के ईयरकप दिए गए हैं, जबकि बैंड में स्टेनलेस स्टील मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 40एमएम के कस्टम डायनेमिक ड्राइवर का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ एपल का H1 चिप है। एपल के इस हेडफोन में कुल नौ माइक्रोफोन दिए गए हैं जिनमें से आठ एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) के लिए हैं। इसमें एक ही बटन दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5 दिया गया है।

 
caviar apple headphones

 
एपल के इस हेडफोन में डायनेमिक हेड ट्रैकिंग की सुविधा है जो कि एक्सेलेरोमीटर और गायरोस्कोप की मदद से काम करता है। यह आपके मुवमेंट के आधार पर रियल टाइम में ऑडियो को ऑप्टिमाइज करता है। इसमें ऑप्टिकल पॉजिशन सेंसर भी है जिसका फायदा यह है कि कान से हेडफोन हटाते ही म्यूजिक पॉज हो जाएगा और फिर बाद में इस्तेमाल के दौरान अपने आप ऑन होगा।






इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे