सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Wonder Woman 1984 Box Office Collection: 122 करोड़... क्रिसमस वीकेंड में 'वंडर वुमन' का बवंडर, पैनडेमिक की बेस्ट ओपनिंग

 

 

Wonder Woman 1984 Box Office Collection: 122 करोड़... क्रिसमस वीकेंड में 'वंडर वुमन' का बवंडर, पैनडेमिक की बेस्ट ओपनिंग
Wonder Woman 1984 Opening Weekend Collection

 Wonder Woman 1984 Box Office Collection: 122 करोड़... क्रिसमस वीकेंड में 'वंडर वुमन' का बवंडर, पैनडेमिक की बेस्ट ओपनिंग   box office, Wonder Woman 1984 Box Office, WW-84, Wonder Woman 1984 Opening Weekend Collection,  Patty Jenkin, Entertainment Movies,



 

पैनडेमिक की मार से जूझ रहे दुनियाभर के मनोरंजन उद्योग के लिए वंडर वुमन 1984 वंडरफुल ख़बर लेकर आयी है। क्रिसमस वीकेंड पर रिलीज़ हुई फ़िल्म ने उत्तरी अमेरिका में 16.7 मिलियन डॉलर यानी लगभग 122 करोड़ का कलेक्शन किया है। सिनेमाघरों में यह कमाई तब है, जबकि फ़िल्म अमेरिका में एचबीओ मैक्स पर भी थिएटर रिलीज़ के साथ स्ट्रीम की गयी है। पैनडेमिक के दौरान रिलीज़ हुई फ़िल्मों में यह बेस्ट ओपनिंग बतायी जा रही है।


क्रिसमस के फेस्टिव सीज़न के दौरान फ़िल्म व्यवसाय कितना फलता-फूलता है, उसकी यह महज़ एक झलक बतायी जा रही है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल स्टार वार्स- राइज़ ऑफ़ स्काईवॉकर ने सिर्फ़ क्रिसमस के दिन 32 मिलियन डॉलर से अधिक जमा किये थे। डेटा फर्म कॉमस्कॉर के अनुसार, नॉर्थ अमेरिका में अभी सिर्फ़ 35 फीसदी सिनेमाघर ही खुले हैं। वंडर वुमन 1984 नॉर्थ अमेरिका में 2150 स्क्रींस पर उतारी गयी थी। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में फ़िल्म ने 19.4 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है, जहां यह हफ़्ताभर पहले रिलीज़ कर दी गयी थी। फ़िल्म अब तक दुनियाभर में 85 मिलियन डॉलर यानी लगभग 625 करोड़ जमा कर चुकी है।




भारत में ठीकठाक कमाई

भारत में फ़िल्म 24 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी और एक दिन पहले 23 दिसम्बर को इसके पेड प्रीव्यूज़ भी रखे गये थे। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में फ़िल्म ने लगभग 2.40 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली, जिसमें पेड प्रीव्यूज़ से जुटाई रकम (लगभग 90 लाख रुपये) भी शामिल है। ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो ओपनिंग हॉलीडे वीकेंड में फ़िल्म का कलेक्शन 9 करोड़ तक जा सकता है।





अब आएगा तीसरा पार्ट

वंडर वुमन 1984 को पैटी जेंकिन्स ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में गैल गैडट के साथ क्रिस पाइन लीड रोल में हैं। इसकी कहानी डीसी कॉमिक्स के किरदार पर आधारित है। यह 2017 में आयी वंडर वुमन का सीक्वल है। फ़िल्म की कहानी 1984 के कोल्ड वॉर दौर में सेट की गयी है। फ़िल्म में गैल गैडट के किरदार का नाम प्रिंसेस डायना है, जो सुपरहीरो वंडर वुमन बनती है।

Wonder Woman 1984 Opening Weekend Collection
Wonder Woman 1984 Box Office Collection



अब निर्देशक पैटी जेंकिन्स इस ट्रिलोडी की आख़िरी फ़िल्म वंडर वुमन 3 पर काम कर रहे हैं। वैरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार पैटी इसे अभी लिख रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2017 में आयी वंडर वुमन से हुई थी, जिसने दुनियाभर में 822 मिलियन डॉलर यानी 6000 करोड़ रुपये से अधिक कारोबार किया था। 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे