Wonder Woman 1984 Box Office Collection: 122 करोड़... क्रिसमस वीकेंड में 'वंडर वुमन' का बवंडर, पैनडेमिक की बेस्ट ओपनिंग

 

 

Wonder Woman 1984 Box Office Collection: 122 करोड़... क्रिसमस वीकेंड में 'वंडर वुमन' का बवंडर, पैनडेमिक की बेस्ट ओपनिंग
Wonder Woman 1984 Opening Weekend Collection

 Wonder Woman 1984 Box Office Collection: 122 करोड़... क्रिसमस वीकेंड में 'वंडर वुमन' का बवंडर, पैनडेमिक की बेस्ट ओपनिंग   box office, Wonder Woman 1984 Box Office, WW-84, Wonder Woman 1984 Opening Weekend Collection,  Patty Jenkin, Entertainment Movies,



 

पैनडेमिक की मार से जूझ रहे दुनियाभर के मनोरंजन उद्योग के लिए वंडर वुमन 1984 वंडरफुल ख़बर लेकर आयी है। क्रिसमस वीकेंड पर रिलीज़ हुई फ़िल्म ने उत्तरी अमेरिका में 16.7 मिलियन डॉलर यानी लगभग 122 करोड़ का कलेक्शन किया है। सिनेमाघरों में यह कमाई तब है, जबकि फ़िल्म अमेरिका में एचबीओ मैक्स पर भी थिएटर रिलीज़ के साथ स्ट्रीम की गयी है। पैनडेमिक के दौरान रिलीज़ हुई फ़िल्मों में यह बेस्ट ओपनिंग बतायी जा रही है।


क्रिसमस के फेस्टिव सीज़न के दौरान फ़िल्म व्यवसाय कितना फलता-फूलता है, उसकी यह महज़ एक झलक बतायी जा रही है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल स्टार वार्स- राइज़ ऑफ़ स्काईवॉकर ने सिर्फ़ क्रिसमस के दिन 32 मिलियन डॉलर से अधिक जमा किये थे। डेटा फर्म कॉमस्कॉर के अनुसार, नॉर्थ अमेरिका में अभी सिर्फ़ 35 फीसदी सिनेमाघर ही खुले हैं। वंडर वुमन 1984 नॉर्थ अमेरिका में 2150 स्क्रींस पर उतारी गयी थी। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में फ़िल्म ने 19.4 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया है, जहां यह हफ़्ताभर पहले रिलीज़ कर दी गयी थी। फ़िल्म अब तक दुनियाभर में 85 मिलियन डॉलर यानी लगभग 625 करोड़ जमा कर चुकी है।




भारत में ठीकठाक कमाई

भारत में फ़िल्म 24 दिसम्बर को रिलीज़ हुई थी और एक दिन पहले 23 दिसम्बर को इसके पेड प्रीव्यूज़ भी रखे गये थे। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में फ़िल्म ने लगभग 2.40 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली, जिसमें पेड प्रीव्यूज़ से जुटाई रकम (लगभग 90 लाख रुपये) भी शामिल है। ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो ओपनिंग हॉलीडे वीकेंड में फ़िल्म का कलेक्शन 9 करोड़ तक जा सकता है।





अब आएगा तीसरा पार्ट

वंडर वुमन 1984 को पैटी जेंकिन्स ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में गैल गैडट के साथ क्रिस पाइन लीड रोल में हैं। इसकी कहानी डीसी कॉमिक्स के किरदार पर आधारित है। यह 2017 में आयी वंडर वुमन का सीक्वल है। फ़िल्म की कहानी 1984 के कोल्ड वॉर दौर में सेट की गयी है। फ़िल्म में गैल गैडट के किरदार का नाम प्रिंसेस डायना है, जो सुपरहीरो वंडर वुमन बनती है।

Wonder Woman 1984 Opening Weekend Collection
Wonder Woman 1984 Box Office Collection



अब निर्देशक पैटी जेंकिन्स इस ट्रिलोडी की आख़िरी फ़िल्म वंडर वुमन 3 पर काम कर रहे हैं। वैरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार पैटी इसे अभी लिख रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2017 में आयी वंडर वुमन से हुई थी, जिसने दुनियाभर में 822 मिलियन डॉलर यानी 6000 करोड़ रुपये से अधिक कारोबार किया था। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां