सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

अच्छी बैटरी बैकअप के साथ OnePlus Buds Pro TWS ईयरबड्स भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स 31 घंटे तकचलेगी OnePlus Buds Pro बैटरी | हिंदी शायरी एच

OnePlus Buds Pro कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे प्रीमियम TWS ईयरबड्स है। ईयरबड्स में 11mm के डायनेमिक ड्राइवर्स शामिल हैं और इसमें प्रेशर-सेंसिटिव कंट्रोल्स दिए गए हैं।

अच्छी बैटरी बैकअप के साथ OnePlus Buds Pro TWS ईयरबड्स भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स 31 घंटे तकचलेगी OnePlus Buds Pro बैटरी
वनप्लस बड्स प्रो ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की कीमत 149.99 डॉलर





गुरुवार को OnePlus Nord 2 5G के साथ वनप्लस ने भारत में अपने लेटेस्ट ट्रू वायरलेस (TWS) ईयरबड्स OnePlus Buds Pro भी लॉन्च किए हैं। नए ईयरबड्स कंपनी के पोर्टफोलियो में तीसरे और सबसे महंगे जोड़ी हैं। इनमें कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। नए वनप्लस बड्स प्रो हाइब्रिड एक्टिव नॉयस कैंसलेशन के साथ आते हैं और इसमें जबरदस्त चार्जिंग स्पीड मिलती है। अन्य खासियत की बात करें, तो इन बड्स में 11mm डायनामिक ड्राइवर्स का इस्तेमाल हुआ है और बॉक्स IPX4 सर्टिफिकेशन्स और Qi वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।


 
OnePlus Buds Pro Price, availability


 
वनप्लस बड्स प्रो ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की कीमत 149.99 डॉलर (लगभग 11,200 रुपये) तय की गई है। इसकी भारत में कीमत क्या होगी, इसका फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। भारत में इस सेगमेंट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते इसकी कीमत 10,000 रुपये के आसपास होने की उम्मीद की जा सकती है। OnePlus Buds Pro को Matte Black और Glossy White कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।
 
OnePlus Buds Pro स्पेसिफिकेशन

 
OnePlus Buds Pro कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे प्रीमियम TWS ईयरबड्स है। ईयरबड्स में 11mm के डायनेमिक ड्राइवर्स शामिल हैं और इसमें प्रेशर-सेंसिटिव कंट्रोल्स दिए गए हैं। वनप्लस ने तीन अलग-अलग मोड, जैसे कि एक्सट्रीम, फेंट और स्मार्ट के साथ हाइब्रिड एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC) को शामिल किया है। एक्सट्रीम मोड को 40dB तक नॉइस कैंसलेशन की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि फेंट मोड में 25dB तक नॉइस कैंसल हो सकती है। इसके विपरीत, स्मार्ट मोड आसपास के शोर को एनालाइज़ कर अपने हिसाब से कम करता है। अनचाहे शोर को फिल्टर करने के लिए इसमें मौजूद तीन-माइक्रोफोन कस्टम नॉइस रिडक्शन एल्गोरिदम का इस्तेमाल करते हैं।

OnePlus ने Buds Pro पर डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी दिया है, लेकिन यह वनप्लस के कुछ लेटेस्ट फ्लैगशिप तक ही सीमित होगा।

बड्स प्रो का चार्जिंग केस IPX4 वाटर-रेसिस्टेंट है, जबकि ईयरबड्स में डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IP44 सर्टिफिकेशन मिलता है। चार्जिंग केस में यूएसबी टाइप-सी और वायरलेस चार्जिंग (Qi स्टैंडर्ड) शामिल है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इनमें ब्लूटूथ 5.2 सपोर्ट मिलता है। ईयरबड्स OnePlus फोन के साथ आसान और क्विक पेयरिंग भी सपोर्ट करते हैं। वनप्लस बड्स प्रो में 31 घंटे तक की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है। प्रत्येक ईयरबड में 40mAh की बैटरी है, जबकि चार्जिंग केस में 520mAh की बैटरी मिलती है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे