सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Zombie Movies In Hindi Top Zombie Movies Collection On Netflix | 8 सबसे बेहतरीन जॉम्बी फिल्में, नहीं देखी तो तुरंत देख लीजिए | हिंदी शायरी एच


Zombie Movies In Hindi Top Zombie Movies Collection On Netflix | 8 सबसे बेहतरीन जॉम्बी फिल्में, नहीं देखी तो तुरंत देख लीजिए
8 सबसे बेहतरीन जॉम्बी फिल्में



Zombie Movies In Hindi साइंस फिक्शन के समानांतर जॉम्बी फिल्मों का भी क्रेज लोगों के बीच सर चढ़कर बोल रहा है। यही एक बड़ा कारण है, जिसके चलते जॉम्बी से जुड़ी कई फिल्में पर्दे और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के बाद सुपर-डुपर हिट साबित हो रही हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको हॉलीवुड की 8 सबसे मशहूर जॉम्बी फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आपको भूल कर भी मिस नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं...Top Zombie Movies Collection  





रेजिडेंट इविल 

इस फिल्म के कुल 6 भाग अब तक आ चुके हैं और 7 वां भाग दिसंबर 2021 में रिलीज होने की उम्मीद है। मिला जोवोविच इस फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका में है। फिल्म के सभी पार्ट्स एक से  बढ़कर एक हैं। इस फिल्म में आपको जॉम्बी एडवेंचर के साथ साथ साइंस फिक्शन का भी मिक्सचर मिलेगा।








वर्ल्ड वॉर Z Movie

साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धूम मचाई। ये फिल्म हमें एक ऐसे दौर में लेकर जाती हैं, जहां पर खतरनाक वायरस के कारण एक जॉम्बी पेंडेमिक आया हुआ है। शहर में पनपे खतरनाक जॉम्बी पेंडेमिक के कारण उथल पुथल का माहौल बन चुका है। इन सबके बीच गैरी लेन (ब्रैड पिट) अपने परिवार को बचाने का संघर्ष करता है। क्या गैरी अपने परिवार को बचा पाता है? या उसका परिवार जॉम्बीज के द्वारा मारा जाता है? इसे जानने के लिए आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। इस फिल्म ने जॉम्बी सर्वनाश को एक वैश्विक अर्थ दिया है। इस फिल्म में आपको एक्शन, थ्रिलर, सस्पेंस सब कुछ मिलेगा।


 

ट्रेन टू बुसान



ट्रेन टू बुसान 

ये फिल्म इतनी रोमांचक और सस्पेंस फुल है कि स्क्रीन से पल भर के लिए आपको अपनी आंखों को हटाना नागवार गुजरेगा। साल 2016 में आई इस साउथ कोरियन फिल्म ने जॉम्बी फिल्मों के कई रिकॉर्ड को तोड़ दिया। फिल्म हमें एक ऐसे अपोकेलिप्टिक वर्ल्ड में लेकर जाती है, जहां जॉम्बी वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति ट्रेन में चढ़ता है। उसके बाद वह बाकी लोगों को भी संक्रमित कर देता है। फिल्म का ज्यादातर हिस्सा ट्रेन के तंग वातावरण में शूट किया गया है। ट्रेन में एक पिता अपनी बच्ची को इन जॉम्बीज से बचाने की कोशिश कर रहा है। क्या वो अपनी बच्ची को इनसे बचा पाता है या नहीं? जानने के लिए आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए।  


 आर्मी ऑफ द डेड



आर्मी ऑफ द डेड 

जैक स्नाइडर द्वारा निर्देशित ये फिल्म हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। फिल्म हमें लास वेगास में लेकर जाती है, जहां पर एक जॉम्बी आउटब्रेक हो रहा है। इस शहर को चारों तरफ से घेरा गया है और उसे न्यूक्लियर हमले से उड़ाने की योजना है। क्रिमिनल्स का एक समूह जॉम्बी से भरे शहर के बीचों बीच एक कैसीनो से पैसे निकालने के लिए जाता है। आगे क्या होता है? इसे जानने के लिए ये फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए। 


 



आई एम लीजेंड



आई एम लीजेंड

विल स्मिथ की ये शानदार फिल्म हमें एक ऐसे पोस्ट अपोकेलिप्टिक वर्ल्ड में लेकर जाती है, जहां पर जॉम्बी वायरस का आउटब्रेक हो चुका है। ये वायरस शहर की अधिकांश आबादी को खत्म कर उन्हें नरभक्षी बना देता है। इस वायरस के आउटब्रेक को रोकने के लिए न्यूयॉर्क शहर को खाली कराया जाता है। बाद में न्यूयॉर्क शहर में एक व्यक्ति अपने कुत्ते के साथ बचता है। फिल्म में दिखाया गया है कि जॉम्बीज के अंदर योजना बनाने की भी समझ होती है। आगे क्या होता है? उसे जानने के लिए आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। 


 


कार्गो



कार्गो

ये फिल्म काफी धीमी गति से आगे बढ़ती है। फिल्म में एक व्यक्ति की कहानी को दिखाया गया है, जो जॉम्बी सर्वनाश से एक नवजात बच्चे को बचाने की कोशिश करता है। आपको ये फिल्म बिल्कुल भी मिस नहीं करनी चाहिए।


 


जॉम्बीलैंड



जॉम्बीलैंड 

अगर आप रोमांचक फिल्मों को देखने के शौकीन हैं, तो जॉम्बीलैंड आपके लिए एक बढ़िया विकल्प है। इस फिल्म में आपको धीरे-धीरे चलने वाले जॉम्बी नहीं बल्कि भागते दौड़ते तेजी से हमला करने वाले जॉम्बी देखने को मिलेंगे।


 

अलाइव




अलाइव  best zombie movies,

2020 में आई इस फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरी। कोरोना वायरस की दहशत में जब हम अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। उस दौरान एक ऐसी फिल्म आई जिसमें ये दिखाया गया था कि जॉम्बी वायरस के कारण एक व्यक्ति अपने घर में ही फंस गया है। ये फिल्म रोमांचक, थ्रिलर होने के साथ-साथ काफी सस्पेंस फुल भी है। आपको ये फिल्म बिल्कुल भी मिस नहीं  करनी चाहिए। 

 




Hollywood zombies Movies, zombie movies, best zombie movies on netflix, world war z, train to busan, train to busan 2, i am legend, resident evil, army of the dead, cargo, zombieland, alive, netflix, amazon prime, Hollywood Photos, Latest Hollywood Photographs,zombie

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे