सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Electric Scooter That Runs 115 km in Single Charge सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

 

Electric Scooter That Runs 115 km in Single Charge सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 plus

 

  Electric Scooter That Runs 115 km in Single Charge सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत  एथर 450x,एथर 450 plus,ather 450,ather 450 e-scooter,ather 450 electric scooter,ather 450 electric scooter price,,ather 450 plus, ather 450 plus features,ather 450 plus price ,ather 450 features

 

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप Ather Energy के पोर्टफोलियो में मौजूद 450 Plus और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooters) को अब आपको पहले से कम कीमत में खरीद सकते हैं। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में संशोधन के बाद ये 24,000 रुपये तक सस्ते हो गए हैं। कीमत में यह बदलाव इन्हें को वैल्यू फॉर मनी इलेक्ट्रिक स्कूटर साबित कर सकता है। बता दें कि 450 मॉडल्स आधुनिक डिज़ाइन के साथ-साथ दमदार पावर और बेहतरीन रेंज देने के लिए प्रसिद्ध हैं। सिंगल चार्ज में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 115 किलोमीटर तक की सर्टिफाइड रेंज निकालने में सक्षम हैं और इनकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा तक है।

Ather Energy ने घोषणा करते हुए बताया कि महाराष्ट्र राज्य में कंपनी के 450 इलेक्ट्रिक मॉडल्स की कीमतों में लगभग 20 प्रतिशत कम आई है। इसकी वजह राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी है। ईवी-निर्माता ने बताया कि राज्य की ईवी सब्सिडी को जोड़ कर अब कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को 24,000 रुपये सस्ता खरीदा जा सकता है। आधिकारिक वेबसाइट को जांचने से पता चला है कि सटीक सब्सिडी 24,500 रुपये है।

एथर एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ तरुण मेहता ने ट्वीट के जरिए शेयर किया (अनुवादित) 'महाराष्ट्र में आखिरकार ईवी सब्सिडी लाइव होने जा रही है। 450+ की कीमत 24K [24,000 रुपये] कम हो जाएंगी और अब प्रदेश में इसकी कीमत 1.03 लाख रुपये है।"

इस सब्सिडी के बाद Ather 450 Plus की महाराष्ट्र में कीमत 1,03,416 रुपये रुपये और 450X की कीमत 1,22,426 रुपये हो गई है। ये कीमतें एथर डॉट/पोर्टेबल चार्जर और परफॉर्मेंस अपग्रेड मिला कर है। नई कीमत इन स्कूटर को देश के अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र में सबसे सस्ता बना देती है। हालांकि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर अभी भी Ola Scooter S1 से ज्यादा है, जिसकी कीमत 94,999 रुपये (एक्स-शोरूम और स्टेट व FAME-II सब्सिडी मिला कर) है।

FAME II सब्सिडी व दिल्ली सरकार की ईवी सब्सिडी को जोड़ कर प्रदेश में Ather 450 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,13,416 रुपये और Ather 450X की कीमत 1,32,426 रुपये है।

Ather 450X कंपनी का हाई-एंड इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल है। इसमें 3 राइडिंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें ईको, राइड और स्पोर्ट शामिल हैं। इन तीनों में रेंज में अंतर आता है। ईको मोड में यूज़र 85KM, राइड मोड में 70KM और स्पोर्ट्स मोड में 60KM की रेंज निकाल सकता है। इसमें 2.9kWh क्षमता की बैटरी मिलती है। इसकी 6kW क्षमता की मोटर 26Nm का टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 10 मिनट के चार्ज पर 15KM चल सकता है।

Ather 450X में भी एक बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है, जिसके जरिए स्कूटर से ही कई फीचर्स को एक्सेस किया जा सकता है। इस सिस्टम को भी मोबाइल से कनेक्ट किया जा सकता है। स्कूटर रिवर्स मोड, जीपीएस और नेविगेशन, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स से लैस आता है। 450X में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी कॉल अलर्ट्स और म्यूज़िक कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

 


इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे