रेडमी नोट 11 प्रो+ स्पेसिफिकेशन Redmi Note 11i Hypercharge के रूप में भारत में हो सकता है लॉन्च सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रेडमी नोट 11 प्रो+ स्पेसिफिकेशन Redmi Note 11i Hypercharge के रूप में भारत में हो सकता है लॉन्च

 
रेडमी नोट 11 प्रो+ स्पेसिफिकेशन Redmi Note 11i Hypercharge के रूप में भारत में हो सकता है लॉन्च
Xiaomi कंपनी कथित रूप से भारते में 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ नया स्मार्टफोन दिसंबर महीने में लॉन्च करने वाली है। यह फोन या तो Redmi Note 10 Pro+ हो सकता है या फिर Xiaomi 11T Pro। यह फोन क्रमश: चीन और यूरोप में लॉन्च किए जा चुके हैं।







Xiaomi कंपनी कथित रूप से भारते में 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ नया स्मार्टफोन दिसंबर महीने में लॉन्च करने वाली है। यह फोन या तो Redmi Note 10 Pro+ हो सकता है या फिर Xiaomi 11T Pro। यह फोन क्रमश: चीन और यूरोप में लॉन्च किए जा चुके हैं। आपको बता दें, हाल ही में टिप्सटर मुकुल शर्मा ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि Oppo, Vivo, OnePlus और Realme कंपनियां जल्द ही भारतीय मार्केट में 100 प्लस वॉट फास्ट चार्जिंग वाले फोन लॉन्च करने वाली हैं।



91Mobiles की रिपोर्ट में इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों का हवाला देते हुए जानकारी दी गई है कि Redmi Note 11 Pro+ स्मार्टफोन भारत में दिसंबर महीने में लॉन्च हो सकता है। यह फोन कथित रूप से भारत में Redmi Note 11i Hypercharge के रूप में दस्तक दे सकता है। हालांकि, रिपोर्ट में लॉन्च तारीख को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि यह जनवरी से पहले लॉन्च होगा।



पब्लिकेशन ने Xiaomi 11T Pro फोन को भी BIS सर्टिफिकेशन साइट पर मॉडल नंबर BM58 के साथ स्पॉट किया है। इससे यह इशारा मिलाता है कि शाओमी 11टी प्रो फोन भी जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है। बता दें, यह फोन भी यूरोप में 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जा चुका है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि इनमें से केवल एक फोन भारत में लॉन्च किया जाएगा या फिर दोनों ही फोन भारतीय मार्केट में पेश किए जाएंगे।


 
Redmi Note 11 Pro+ specifications | रेडमी नोट 11 प्रो+ स्पेसिफिकेशन
स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो रेडमी नोट 11 प्रो प्लस फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो कि 120 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन में 6.67 इंच एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैम्पलिंग रेट और होल-पंच डिज़ाइन मौजूद है। रेडमी नोट 11 प्रो प्लस फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 8 जीबी रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज मिलती है।



फोटोग्राफी के लिए रेडमी नोट 11 प्रो प्लस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का कैमरा dual ISO और f/1.89 के साथ स्थित है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में एनएफसी, जीपीएस, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी5.2, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक आदि शामिल हैं। फोन IP53 रेटेड हैं और VC liquid कूलिंग सिस्टम के साथ आते हैं।



 
Xiaomi 11T Pro specifications | Xiaomi 11T Pro स्पेसिफिकेशंस
डुअल सिम (नैनो) शाओमी 11टी प्रो फोन Android 11 आधारित MIUI 12.5 पर काम करता है और इसमें 6.67-इंच का फ्लैट 10bit एमोलेड ट्रू-कलर डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है साथ ही इसमें AdaptiveSync सपोर्ट भी मौजूद है। इसके अलावा, यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 12 जीबी रैम मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में शाओमी 11टी के समान ही फीचर्स मौजूद है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल का है, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और टेलीमैक्रो शूटर मौजूद है। इस फोन में भी आपको सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।




स्टोरेज मौजूद है। कनेक्टिविटी की बात करें, तो इसमें 5जी, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी5.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी, Infrared (IR) ब्लास्टर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल है। इसके अलावा, फोन डुअल स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है, जो कि Harman Kardon द्वारा ट्यून है। साथ ही इसमें Dolby Atmos और Dolby Vision सपोर्ट मौजूद है। फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।




फोन की बैटरी 5,000 एमएएच की है, जिसके साथ आपको 120 वॉट Xiaomi HyperCharge fast चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। इसको लेकर कहा गया है कि यह फोन को 17 मिनट में फुल चार्ज कर देता है। साथ ही फोन का डायमेंशन 164.1x76.9x8.8mm और भार 204 ग्राम है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे