सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

भारतीय मिस यूनिवर्स 'हरनाज-संधू' 2021: Miss Universe Harnaaz Sandhu 2021 जानें कॉलेज में कैसी थीं हरनाज संधू Hindishayarih

मिस यूनिवर्स 'हरनाज-संधू' 2021: मॉडलिंग में चमकते करियर के बाद भी नहीं छोड़ी पढ़ाई, जानें कॉलेज में कैसी थीं हरनाज संधू 



मिस यूनिवर्स 'हरनाज-संधू' 2021: Miss Universe Harnaaz Sandhu 2021 जानें कॉलेज में कैसी थीं हरनाज संधू
हरनाज संधू (Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu) ने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है. महज 21 साल की उम्र में कई कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुकी हैं.





21 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत ने एक बार फिर से मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का खिताब हासिल किया है. भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं. 12 दिसंबर को इजरायल के इलियट में 70वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021 Pageant) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में 80 देशों की प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए 21 साल की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu Won Miss Universe 2021) ने ताज अपने नाम कर लिया है. 



harnaaz sandhu height Miss India miss universe india
miss universe india



हरनाज से पहले साल 1994 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता (Lara Dutta) ने ये खिताब अपने नाम किया था. इस खिताब को जीतने के बाद अब सभी लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर हरनाज संधू कौन हैं और कैसे मुकाम तक पहुंची हैं. यहां हरनाज के पढ़ाई और कॉलेज लाइफ के बारे में जानेंगे.







harnaaz sandhu height Miss India miss universe india


हरनाज ने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल (Shivalik Public School, Chandigarh) से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है. हरनाज ने चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन किया और फिलहाल वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं. महज 21 साल की उम्र में कई कॉन्टेस्ट में हरनाज संधू हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन पढ़ाई पर अभी भी उनका पूरा फोकस है. 






harnaaz sandhu miss universe
harnaaz sandhu miss universe 


पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं. अपने करियर में चंडीगढ़ की मॉडल हरनाज ने कई अवॉर्ड जीते हैं. साल 2017 में उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़, साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब और साल 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब हासिल किया है. 




miss india 2021
miss india 2021


  

इसके बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं. साल 2017 में अपनी पहली स्टेज परफॉर्मेंस हरनाज संधू ने कॉलेज के दौरान दी थी. इसके साथ ही उनके मॉडलिंग के सफर की शुरुआत हो गई. हरनाज ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe Harnaaz Sandhu) के ताज को अपने नाम करने के लिए खूब मेहनत की है. 




harnaaz sandhu miss universe
harnaaz sandhu miss universe



miss india 2021 harnaaz sandhu 

हरनाज फिल्मों में भी काम करना चाहती हैं. वे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से अपना डेब्यू कर चुकी हैं. उनकी दो पंजाबी फिल्मों ‘पाऊ बारां’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ की शूटिंग पूरी कर चुकी हैं. 



 who is miss universe 2021 miss universe 2021 harnaaz sandhu harnaaz sandhu parents Harnaaz miss universe winners from india miss india 2021 winner

 






इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे