सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Samsung Galaxy A53 Details And Full Specifications: 'सैमसंग गैलेक्सी' ए53 Exynos और Snapdragon प्रोसेसर से साथ होगा लॉन्च! Hindi Shayari h


सैमसंग गैलेक्सी ए53 Exynos प्रोसेसर से लैस samsung galaxy a53 mobile फोन ग्लोबल मार्केट में दस्तक दे सकता है, जिनमें भारत भी शामिल है। सैमसंग फोन Samsung Galaxy A52 का सक्सेसर होगा, जिसे इस साल मार्च महीने में लॉन्च किया गया था।


 
Samsung Galaxy A53 Details And Full Specifications: 'सैमसंग गैलेक्सी' ए53 Exynos और Snapdragon प्रोसेसर से साथ होगा लॉन्च
'सैमसंग गैलेक्सी' ए53 Exynos और Snapdragon प्रोसेसर से साथ होगा लॉन्च! 



samsung galaxy a53 launch date in INDIA
सैमसंग गैलेक्सी ए53 स्मार्टफोन अगले साल मार्च महीने में लॉन्च हो सकता है। लॉन्च से पहले फोन से जुड़ी लीक्स सामने आ रही है। नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि यह मिड-रेंज Samsung स्मार्टफोन दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें अलग-अलग प्रोसेसर दिए जा सकते हैं। कंपनी के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोससेर से लैस फोन आमतौर पर अमेरिका में पेश किए जाते हैं, जबकि Exynos प्रोसेसर से लैस फोन ग्लोबल मार्केट में दस्तक देते हैं, जिनमें भारत भी शामिल है। सैमसंग गैलेक्सी ए53 फोन भी कुछ इसी तरह से पेश किया जा सकता है। आगामी सैमसंग फोन Samsung Galaxy A52 का सक्सेसर होगा, जिसे इस साल मार्च महीने में लॉन्च किया गया था।


सैमसंग गैलेक्सी ए53 मोबाइल
GalaxyClub (Dutch) की रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy A53 स्मार्टफोन दो वर्ज़न में लॉन्च किया जाएगा। अमेरिका में यह फोन मॉडल नंबर SM-A536U के साथ आएगा, जबकि यूरोपियन वर्ज़न मॉडल नंबर SM-A536B के साथ आएगा। जानकारी मिली है कि Samsung एक अन्य वर्ज़न को मॉडल नंबर SM-A536E के साथ भारत, मिडिल-ईस्ट और अन्य एशियन मार्केट में पेश कर सकता है। यह मॉडल नंबर दो वर्ज़न में बांटा जाएगा, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होगा, जबकि दूसरे वेरिएंट एक्सिनोस 1200 प्रोसेसर से लैस होगा। इसके अलावा, कहा जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी ए53 फोन साल 2022 में मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है।  

Samsung ने फिलहाल Samsung Galaxy A52 के सक्सेसर से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। पुरानी लीक्स में जानकारी मिली थी कि सैमसंग गैलेक्सी ए52 स्मार्टफोन में 120 हर्ट्ज़ एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। आगामी स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ दस्तक दे सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। फोन का एक वर्ज़न स्नैपड्रैगन 778जी प्रोसेसर से लैस हो सकता है। वहीं, फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा, फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी ए53 फोन के लीक रेंडर्स के अनुसार फोन में सेल्फी कैमरा के लिए होल-पंच डिज़ाइन मिल सकता है। इसके अलावा, हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि स्मार्टफोन के प्रोडक्शन का काम कंपनी की ग्रेटर नोएडा फैक्ट्री में शुरू हो चुका है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे