सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Yamaha Going to Make a Splash with Two Electric Scooters In 2022-2022 में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर-Hindishayarih

2022 में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ धूम मचाने जा रहा  Yamaha, कुछ ऐसा होगा डिज़ाइन (upcoming electric scooters in India)2019 के बाद से E01 और E02 को लेकर यामाहा ने किसी प्रकार की जानकारी रिलीज़ नहीं की है। इन दोनों स्कूटर्स के स्पेसिफिकेशन्स को भी पर्दे के पीछे ही रखा गया है।



Yamaha Going to Make a Splash with Two Electric Scooters In 2022-2022 में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर
यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर 2022 डिज़ाइन Photo




यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर 2022 डिज़ाइन


Yamaha अगले साल, यानी 2022 में यूरोपीय और एशियाई मार्केट में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है। 2019 में हुए टोक्यो मोटर शो में कंपनी ने अपने दो कॉन्सेप्ट स्कूटर - E01 और E02 दिखाए थे और अब, कंपनी का कहना है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (upcoming electric scooters in India) भी इन्हीं दोनों कॉन्सेप्ट पर बनाए जाएंगे। यूं तो इन दोनों कॉन्सेप्ट का डिज़ाइन मोटर शो में दिखाया जा चुका है, लेकिन हम अंतिम प्रोडक्शन मॉडल के डिज़ाइन में कुछ बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

 yamaha e01 electric scooter 2022


Yamaha ने जानकारी दी है कि कंपनी अपने E01 और E02 स्कूटर के कॉन्सेप्ट पर बेस्ड दो इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल यूरोपीय और एशियाई मार्केट में लॉन्च करने की योजना बना रही है। Mint की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी योशीहिरो हिदाका (Yoshihiro Hidaka) ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा था कि यामाहा यूरोप में छोटे ईवी स्कूटरों की पेशकश करेगी, और यूरोप, जापान, चीन, मलेशिया, इंडोनेशिया और थाईलैंड में मिड-साइज़ बाइक पेश करेगी। 




New Year yamaha electric scooter india

इसमें कोई शक नहीं की वर्तमान में, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में Yamaha काफी धीमी रफ्तार से बढ़ रही है। उदारण के लिए, भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट को देखा जाए, तो यहां अभी तक सभी दिग्गज कंपनियां, जैसे कि Bajaj, TVS, Ola, Hero Electric अपने-अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी हैं। कई नए स्टार्टअप भी इस मार्केट में धूम मचा रहे हैं। इन सभी कंपनियों द्वारा जारी किए जाने वाले मासिक सेल आंकड़ें भी इस ओर इशारा करते हैं कि भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग धीरे-धीरे बढ़ रही है।



फिलहाल कंपनी ने देशों की लिस्ट में आधिकारिक तौर पर भारत को शामिल नहीं किया है, लेकिन देखना होगा कि भविष्य में कंपनी इस ओर अपना रुख करती है या नहीं।

yamaha e02 electric scooter

2019 के बाद से E01 और E02 को लेकर यामाहा ने किसी प्रकार की जानकारी रिलीज़ नहीं की है। इन दोनों स्कूटर्स के स्पेसिफिकेशन्स को भी पर्दे के पीछे ही रखा गया है।

 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे