सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Hindi Technology खत्‍म हुआ Redmi Note 11 Pro सीरीज का इंतजार! कंपनी ने दी यह जानकारी

 खत्‍म हुआ Redmi Note 11 Pro सीरीज का इंतजार! कंपनी ने दी यह जानकारी
 Redmi Note 11 Pro सीरीज के इंडिया लॉन्च को Xiaomi के मनु कुमार जैन ने टीज किया है। ग्‍लोबल मार्केट्स में
Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro 5G जैसी डिवाइसेज इस सीरीज का हिस्‍सा हैं। दोनों में 120Hz का AMOLED डिस्प्ले और 128GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया गया है। Redmi Note 11 Pro सीरीज के ग्लोबल वर्जन की शुरुआत पिछले महीने हुई थी। इस महीने Redmi Note 11 और Redmi Note 11S जैसी डिवाइसेज के साथ रेडमी ने इस सीरीज को आगे बढ़ाया है। 








Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने मंगलवार को Redmi Note 11 Pro सीरीज के इंडिया लॉन्च को टीज किया। एक वीडियो उन्‍होंने शेयर किया, जो नए Redmi Note Pro मॉडल के आने का संकेत देता है। मनु की ओर से शेयर किए गए टीजर के अलावा टिपस्टर योगेश बराड़ ने दावा किया है कि Redmi Note 11 Pro सीरीज 8 से 10 मार्च के बीच इंडिया में लॉन्च हो रही है।

पिछले महीने Xiaomi ने Redmi Note 11 Pro सीरीज को Redmi Note 11 और Redmi Note 11S के साथ पेश किया था। इसके बाद फरवरी में Redmi Note 11 और Redmi Note 11S को लॉन्‍च किया गया। चीन में  Redmi Note 11 Pro सीरीज में Redmi Note 11 Pro+ मॉडल भी शामिल था। भारत में उसे Xiaomi 11i HyperCharge 5G के रूप में लॉन्च किया गया था।




Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro 5G के दाम 
भारत में Redmi Note 11 Pro सीरीज की कीमत का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन ग्‍लोबल मार्केट्स में Redmi Note 11 Pro के दाम 299 डॉलर (लगभग 22,300 रुपये) से शुरू होते हैं। इसी तरह, Redmi Note 11 Pro 5G के दाम 329 डॉलर (लगभग 24,600 रुपये) से शुरू होते हैं।
 
Redmi Note 11 Pro के स्‍पेसिफ‍िकेशंस 
डुअल (नैनो) सिम को सपोर्ट करने वाला Redmi Note 11 Pro स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्‍ड MIUI 13 के साथ आता है। इसमें 6.67-इंच का फुल-HD+ (1,080x2,400 पिक्सल) AMOLED डॉट डिस्प्ले है, जिसमें 120Hz तक रिफ्रेश रेट मिलता है। यह डिवाइस मीडियाटेक के हीलियो G96 प्रोसेसर से लैस है, जिसे 8GB तक LPDDR4X रैम का सपोर्ट मिलता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

Redmi Note 11 Pro में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। कनेक्टिविटी ऑप्‍शंस के तौर पर फोन में 4G LTE, Wi-Fi 802.11AC, ब्लूटूथ V5.1, इन्फ्रारेड (IR) ब्लास्टर और USB टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट है। 5,000mAh की बैटरी वाले इस फोन में 67W की टर्बो चार्जिंग दी गई है।   
 
Redmi Note 11 Pro 5G के स्‍पेसिफ‍िकेशंस 
Redmi Note 11 Pro 5G भी MIUI 13 पर चलता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का AMOLED डिस्प्ले है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर से लैस है, जिसे 8GB तक LPDDR4X रैम का सपोर्ट है। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड शूटर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर दिया गया है। 

Redmi Note 11 Pro की तरह ही Redmi Note 11 Pro 5G में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन 5G सपोर्ट के साथ आता है। साथ में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ और USB टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी ऑप्‍शंस मिलते हैं। इसमें भी 5,000mAh की बैटरी है, जो 67W टर्बो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे