सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Hindi Technology Update एक साल की वॉरंटी वाला Portronics Neckband स्‍टाइल वायरलेस ईयरफोन लॉन्‍च, जानें प्राइस - HindiShayariH

 
पोर्ट्रोनिक्स हार्मोनिक्स (Portronics Harmonics 250) और (Portronics Harmonics X1) ये ऑडियो प्रोडक्‍ट्स इन-ईयर डिजाइन के साथ आते हैं और स्मार्ट डिवाइसेज के साथ पेयरिंग के लिए ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी देते हैं।

Portronics Harmonics 250 और  Portronics Harmonics X1
पोर्ट्रोनिक्स नेकबैंड




पोर्ट्रोनिक्स हार्मोनिक्स (Portronics Harmonics 250) और (Portronics Harmonics X1) नेकबैंड-स्टाइल वायरलेस ईयरफोन इंडिया में लॉन्‍च हो गए हैं। ये ऑडियो प्रोडक्‍ट्स इन-ईयर डिजाइन के साथ आते हैं और स्मार्ट डिवाइसेज के साथ पेयरिंग के लिए ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी देते हैं। Portronics Harmonics 250 ईयरफोन को दो कलर ऑप्‍शंस में पेश किया गया है। इनमें 10.5mm के ड्राइवर लगे हैं। वहीं, Portronics Harmonics X1 ईयरफोन तीन कलर्स में आते हैं। इनमें 10mm ड्राइवर हैं। दोनों वायरलेस ईयरफोन में USB टाइप-C कनेक्टिविटी है। ये मैग्‍नेटिक लॉक को सपोर्ट करते हैं, जो ईयरपीस को अटैच करके उन्‍हें टर्न ऑफ कर देता है। 
 
Portronics Harmonics 250 और Harmonics X1 के इंडिया में दाम व उपलब्‍धता 
Portronics Harmonics 250 ईयरफोन की कीमत 1,199 रुपये है। इन्‍हें ब्लैक और ग्रीन कलर ऑप्‍शंस में पेश किया गया है। वहीं, Harmonics X1 ईयरफोन की कीमत 999 रुपये है। ये ब्लैक, ग्रीन और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं। इन्‍हें कंपनी की ऑफ‍िशियल वेबसाइट, ऐमजॉन के साथ-साथ देश भर के प्रमुख रिटेल आउटलेट्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी दोनों ही वायरलेस नेकबैंड के साथ एक साल की वॉरंटी दे रही है।
 
Portronics Harmonics 250 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस 
ये नेकबैंड वायरलेस स्टीरियो ईयरफोन 10.5mm के डायनेमिक ड्राइवर्स से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि ये सिलिकॉन से बने हैं और लाइटवेट एर्गोनोमिक डिजाइन वाले हैं। Portronics Harmonics 250 में मैग्‍नेटिक लॉक फीचर दिया गया है। अगर यूजर डिवाइस को इस्‍तेमाल नहीं कर रहे, तो यह मैग्‍नेटिक लॉक ईयरपीस को अटैच करके पावर ऑफ कर देता है। 

कनेक्टिविटी के लिए इन ईयरफोन में ब्लूटूथ v5 दिया गया है, जिसकी रेंज 10 मीटर है। Portronics Harmonics 250 को Android और iOS दोनों डिवाइस के साथ पेयर किया जा सकता है। टच कंट्रोल फीचर भी इनमें मिलता है, जिसकी मदद से यूजर्स कॉल को आसंर कर सकते हैं, रिजेक्‍ट कर सकते हैं। वॉल्‍यूम भी अडजस्‍ट किया जा सकता है। ये एमेजॉन एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और सिरी को भी सपोर्ट करते हैं और यूजर्स को वॉइस असिस्‍टेंट का सपोर्ट देते हैं। 

Portronics Harmonics 250 ईयरफोन में 800mAh की बैटरी है। दावा है कि ये ईयरफोन 2 घंटे के सिंगल चार्ज में 60 घंटे तक का प्लेबैक टाइम और 1,000 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देते हैं। इन वजन 58 ग्राम है।
 
Portronics Harmonics X1 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस 
Portronics Harmonics X1 वायरलेस स्पोर्ट्स नेकबैंड को लंबे समय तक इस्‍तेमाल करने के लिए बनाया गया है। 10mm ड्राइवर्स से लैस इन नैकबैंड में सिलिकॉन केसिंग की सुविधा भी है। ईयरपीस आपस में ना उलझें, इसके लिए ये एक-दूसरे से अटैच हो जाते हैं। इससे बैटरी की भी बचत होती है। इनमें भी ब्‍लूटूथ v5 कनेक्टिविटी है, जो अधिकतम 10 मीटर की रेंज ऑफर करती है। Harmonics X1 को 150mAh की बैटरी से पैक किया गया है। दावा है कि ये ईयरफोन 15 घंटों का प्‍लेटाइम और 55 घंटों का स्‍टैंडबाय टाइम देते हैं। इनका वजन 60 ग्राम है। 

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे