सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Top 3 Upcoming SmartPhones Motorola Edge 30 Pro, Redmi Note 11S And Infinix Zero 5G Well Be Launched in India in February | HindiShayariH

Top 3 SmartPhones Upcoming  60MP सेल्फी कैमरे वाला Motorola Edge 30 Pro, Redmi Note 11, Redmi Note 11S and Infinix Zero 5G भारत में 9 फरवरी को होगा लॉन्च 
 


कथित रूप से यह Motorola Edge 30 Pro स्मार्टफोन Motorola Edge X30 का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा, जो कि चीन में पिछले महीने लॉन्च हुआ था। यहालांकि, मोटोरोला एज 30 प्रो के डिज़ाइन को लेकर कहा जा रहा है कि यह मोटोरोला एज एक्स30 से अलग हो सकता है।
मोटोरोला एज 30 प्रो स्पेसिफिकेशन




मोटोरोला एज 30 प्रो  स्मार्टफोन भारत और ग्लोबल मार्केट में फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है, जिसकी जानकारी लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आई है। हालांकि, सटिक तारीख फिलहाल साफ नहीं है। फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ फोन का डिज़ाइन पिछले हफ्ते ऑनलाइन लीक हो गया था। कथित रूप से यह फोन Motorola Edge X30 का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा, जो कि चीन में पिछले महीने लॉन्च हुआ था। यदि यह खबर सही रही तो नया फोन क्वालकॉम Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस होगा। हालांकि, मोटोरोला एज 30 प्रो के डिज़ाइन को लेकर कहा जा रहा है कि यह मोटोरोला एज एक्स30 से अलग हो सकता है।

91Mobiles की रिपोर्ट के अनुसार, Motorola कंपनी Motorola Edge 30 Pro स्मार्टफोन को ग्लोबली और भारत में फरवरी महीने में लॉन्च करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फोन भारत में भारत में अलग नाम से बेचा जाएगा, जिसे चीन में Moto Edge X30 नाम से पेश किया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मोटोरोला एज 30 प्रो स्मार्टफोन मोटो एज एक्स30 का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा। हालांकि, मोटोरोला एज 30 प्रो का डिज़ाइन थोड़ा अलग हो सकता है।
 
मोटोरोला एज 30 प्रो स्पेसिफिकेशन
यदि मोटोरोला एज 30 प्रो सच में मोटोरोला एज एक्स30 का रीब्रांडेड वर्ज़न होता है, तो इसके स्पेसिफिकेशन भी बिल्कुल एक जैस हो सकते हैं। फोन में 6.8 इंच का फुल एचडी+ (1,080x2,400 पिक्सल) POLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसके साथ आस्पेक्ट रेशियो 144Hz रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट मौजूद होगा। इसके अलावा, फोन ऑक्टा-कोर Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 12 जीबी तक की रैम मिल सकती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का, इसके साथ 50 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद हो सकता है। फोन में 60 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इसकी बैटरी 5,000 की होगी, जिसके साथ 68W TurboPower फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है।





मोटोरोला एज 30 प्रो,मोटोरोला एज 30 प्रो स्पेसिफिकेशन,मोटोरोला एज एक्स30,मोटोरोला,motorola edge 30 pro,motorola edge 30 pro specifications,moto edge x30,motorola


Redmi Note 11 को लेकर कंफर्म कर दिया गया है कि यह फोन Redmi Note 11S के साथ इस महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन के लॉन्च को कंपनी के एग्जिक्यूटिव द्वारा ट्विटर पर टीज़ कर दिया गया है।
रेडमी नोट 11, रेडमी नोट 11s स्पेसिफिकेशन


 
 



रेडमी नोट 11, रेडमी नोट 11s स्पेसिफिकेशन 
Redmi Note 11 को लेकर कंफर्म कर दिया गया है कि यह फोन Redmi Note 11S के साथ इस महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन के लॉन्च को कंपनी के एग्जिक्यूटिव द्वारा ट्विटर पर टीज़ कर दिया गया है। रेडमी नोट 11 स्मार्टफोन को पिछले महीने ग्लोबली लॉन्च किया गया था, जिसे चीन में अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। रेडमी नोट 11एस फोन रेडमी नोट 11 के साथ ग्लोबली लॉन्च हो चुका है, लेकिन इसे चीन में पेश नहीं किया गया। रेडमी नोट 11 सीरीज़ में Redmi Note 11, Redmi Note 11 Pro और Redmi Note 11 Pro+ स्मार्टफोन शामिल होंगे।

Redmi Note 11 स्मार्टफोन के लॉन्च को Redmi India के ट्विटर हैंडल द्वारा कंफर्म किया गया है। पोस्ट में जानकारी दी गई है कि Redmi फोन Redmi Note 11S के साथ 9 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल यह साफ नहीं है कि रेडमी इस दिन पूरी रेडमी नोट 11 सीरीज़ को लॉन्च करेगी या फिर केवल रेडमी नोट 11 को।






इन दो स्मार्टफोन के अलावा, शाओमी कंपनी अगले हफ्ते दो नए प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। यह दो प्रोडक्ट हैं- Redmi Smart Band Pro और Redmi Smart TV X43। रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो को पिछले साल रेडमी नोट 11 सीरीज़ के साथ चीन में लॉन्च किया गया था। रेडमी स्मार्ट टीवी में 43 इंच का डिस्प्ले पैनल दिया गया है, जिसके साथ 4के रिजॉल्यूशन मिलेगा। रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स43 में HDR और डॉल्बी विज़न सपोर्ट मिलता है। यह Android TV पर काम करता है।

 
रेडमी नोट 11, रेडमी नोट 11S कीमत in India (expected)
पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, Redmi Note 11 फोन के बेस मॉडल की कीमत 13,999 रुपये या फिर 14,499 रुपये होगी। टिप्सटर का दावा था कि Redmi Note 11S स्मार्टफोन की कीमत भारत में 16,999 रुपये या फिर 17,499 रुपये से शुरू होगी। बता दें, रेडमी नोट 11 की कीमतें नई है, जबकि रेडमी नोट 11एस की कीमत की जानकारी इससे पहले भी सामने आ चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, रेडमी नोट 11एस की कीमत भारत में 17,999 रुपये से शुरू होगी, जो कि फोन के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत होगी। फोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपये हो सकती है।


रेडमी नोट 11, redmi,रेडमी,redmi note 11,रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो, redmi note 11 price in india, रेडमी नोट 11 स्पेसिफिकेशन, redmi note 11s,शाओमी,redmi note 11s price in india,redmi smart band pro,रेडमी नोट 11s कीमत, redmi smart tv x43,रेडमी नोट 11एस स्पेसिफिकेशन, xiaomi,रेडमी नोट 11एस





टिप्सटर के अनुसार, Infinix Zero 5G फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 900 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा, फोन में 13 5G बैंड्स का सपोर्ट मिलेगा।
Infinix Zero 5G भारत में 8 फरवरी को होगा लॉन्च


 




Infinix Zero 5G स्मार्टफोन भारत में 8 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी जानकारी टिप्सटर द्वारा दी गई है। यही नहीं टिप्सटर ने फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की भी जानकारी ऑनलाइन लीक की है। बता दें, इनफिनिक्स जीरो 5जी कंपनी का पहला 5जी स्मार्टफोन होगा। हाल ही में फोन के ऑरेंज कलर वेरिएंट की तस्वीर ऑनलाइन लीक हुई थी, जिससे फोन के बैक पैनल की झलक देखने को मिली थी। Infinix ने फोन की भारत लॉन्चिंग को टीज़ करना शुरू कर दिया है। हालांकि, सटिक लॉन्च तारीख का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है।

टिप्सटर Abhishek Yadav ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि Infinix Zero 5G स्मार्टफोन भारत में 8 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा, टिप्सटर ने फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी है। टिप्सटर के अनुसार, इस फोन में मीडियाटेक डायमेंसिटी 900 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा, फोन में 13 5G बैंड्स का सपोर्ट मिलेगा।

इसके अलावा, इसी टिप्सटर ने इनफिनिक्स जीरो 5जी फोन के ऑरेंज कलर ऑप्शन की तस्वीर ट्विटर पर लीक की थी। हालांकि, इस तस्वीर को Infinix India के सीईओ Anish Kapoor द्वारा शेयर किया गया था।

लीक तस्वीर में ऑरेंज कलर ऑप्शन के अलावा फोन के बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखा जा सकता है। इसमें से एक AI कैमरा हो सकता है। कैमरा लेंस के साथ दो एलईडी फ्लैश मौजूद है। फोन के बैक पर ‘Infinix 5G' की ब्रांडिंग निचले हिस्से पर स्थित है। फोन के बॉटम हिस्से पर 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट देखा जा सकता है। जबकि दाएं किनारे पर बटन मौजूद है।

पुराने लीक रेंडर्स में फोन ब्लैक कलर ऑप्शन में देखा गया था। इससे यह साफ होता है कि फोन में ब्लैक और ऑरेंज दो कलर ऑप्शन मिल सकते हैं।
 
इनफिनिक्स जीरो 5जी price (expected)
हाल ही में Infinix Zero 5G कीमत को लेकर जानकारी मिली है कि इसकी कीमत $350 (लगभग 26,200 रुपये) के आसपास होगी। हालांकि, सीईओ का कहना है की कीमत 20,000 रुपये से कम होगी।
 
इनफिनिक्स जीरो 5जी स्पेसिफिकेशन
लीक स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Infinix Zero 5G फोन Android 11 आधारित XOS पर काम कर सकता है। इसमें 6.7 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जिसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद होगा। इसके अलावा, फोन मीडियाटेक डायमेंसिटी 900 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिल सकती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद हो सकता है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। फोन में डुअल एलईडी फ्लैश यूनिट मौजूद हो सकती है।



  1. इनफिनिक्स जीरो 5जी
  2. infinix zero 5g
  3. इनफिनिक्स जीरो 5जी स्पेसिफिकेशन
  4. infinix zero 5g specification
  5. इनफिनिक्स जीरो 5जी लीक
  6. infinix
  7. इनफिनिक्स
  8. रेडमी नोट 11
  9. redmi
  10. रेडमी
  11. redmi note 11
  12. रेडमी स्मार्ट बैंड प्रो
  13.  redmi note 11 price in india
  14. रेडमी नोट 11 स्पेसिफिकेशन
  15.  redmi note 11s
  16. मोटोरोला एज 30 प्रो
  17. motorola
  18. मोटोरोला एज 30 प्रो स्पेसिफिकेशन
  19. motorola edge 30 pro
  20.  मोटोरोला
  21. motorola edge 30 pro specifications
  22. moto edge x30



इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे