Upcoming Movies 2022: These 10 Mega Budget Films Are Going to be Released in Cinemas सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है ये 10 मेगा बजट फिल्में सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Upcoming Movies 2022: These 10 Mega Budget Films Are Going to be Released in Cinemas सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है ये 10 मेगा बजट फिल्में

Upcoming Movies 2022: These 10 mega budget films are going to be released in cinemas, View complete list here सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है ये 10 मेगा बजट फिल्में,यहां देखें पूरी लिस्ट

Upcoming Movies 1 of 11
Upcoming Movies - फोटो : सोशल मीडिया


 बीते साल कई फिल्मों की रिलीज डेट को आगे खिसकाया गया था। लेकिन अब बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में उतरने के लिए लाइन में लगी हुई हैं और इनकी रिलीज डेट भी सामने आ गई हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको उन सभी बड़ी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले दिनों में आपका मनोरंजन करती हुई नजर आएंगी। साथ ही आपको सभी फिल्मों की रिलीज डेट भी बताएंगे।  


 
जर्सी 2 of 11 जर्सी 2 of 11
जर्सी - फोटो : सोशल मीडिया



फिल्म - जर्सी
रिलीज की तारीख - 14 अप्रैल 2022
शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म 'जर्सी' सिनेमाघरों में 14 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में शाहिद एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाएंगे, जो अपने बेटे की खुशी के लिए फिर से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखता है। 'जर्सी' साल 2021 के आखिरी हफ्ते में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था, जिस वजह से फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया।
 

केजीएफ 2 3 of 11केजीएफ 2 3 of 11
केजीएफ 2 - फोटो : सोशल मीडिया



फिल्म - केजीएफ-2
रिलीज की तारीख - 14 अप्रैल 2022
14 अप्रैल सिनेमा प्रेमियों के लिए खास तारीख है क्योंकि इसी दिन मोस्ट अवेटिड फिल्म 'केजीएस चैप्टर 2' सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म का पहला चैप्टर साल 2018 में रिलीज हुआ था और अब लंबे इंतजार के बाद दूसरा चैप्टर भी रिलीज हो रहा है। ये फिल्म साल 2021 में 16 जुलाई को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से फिल्म की रिलीज डेट को कई बार बदला गया।



भेड़िया फर्स्ट लुक 4 of 11
भेड़िया फर्स्ट लुक - फोटो : इंस्टाग्राम



फिल्म - भेड़िया
रिलीज की तारीख - 14 अप्रैल 2022
'भेड़िया' एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन अमर कौशिक ने किया है। इस फिल्म के वीडियो और टीज़र में अभिनेता वरुण धवन भालू की तरह गरजते हुए नजर आए हैं। मैडॉक फिल्म्स की घोषणा के अनुसार, यह फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। 



बच्चन पांडे 5 of 11
बच्चन पांडे - फोटो : सोशल मीडिया
 


फिल्म - बच्चन पांडे
रिलीज की तारीख - 18 मार्च 2022
अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडे' 18 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म का ट्रेलर 18 फरवरी को जारी किया गया था, जिसमें फिल्म की रिलीज डेट का एलान किया गया। पहले, यह क्रिसमस 2020 पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण रिलीज को स्थगित कर दिया गया था।




लाल सिंह चड्ढा6 of 11
लाल सिंह चड्ढा - फोटो : सोशल मीडिया


फिल्म - लाल सिंह चड्ढा
रिलीज की तारीख - 11 अगस्त, 2022
आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ये फिल्म टॉम हैंक्स की फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। आमिर खान और करीना कपूर की ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाते हुए 11 अगस्त कर दिया गया। बताया गया कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम अब तक खत्म नहीं हुआ, जिस वजह से ये फिल्म देरी से रिलीज होगी।


'भूल भुलैया 27 of 11
'भूल भुलैया 2 - फोटो : सोशल मीडिया



फिल्म - भूल भुलैया 2
रिलीज की तारीख - 20 मई 2022
2007 में रिलीज हुई हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया' की अगली कड़ी 'भूल भुलैया 2' का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। कार्तिक आर्यन, तब्बू और कियारा आडवाणी स्टारर ये फिल्म 20 मई को रिलीज होगी। हालांकि, ये फिल्म इसी साल मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन महामारी की वजह से इस फिल्म की शूटिंग का कुछ शेड्यूल रह गया था, जिसे पूरा करने के लिए रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया। 



धाकड़ की रिलीज डेट8 of 11
धाकड़ की रिलीज डेट - फोटो : सोशल मीडिया



फिल्म - धाकड़
रिलीज की तारीख-  27 मई 2022
कंगना रणौत ने भी अपनी अपकमिंग फिल्म 'धाकड़' की नई रिलीज डेट का एलान कर दिया है। कंगना ने इंस्टाग्राम पर जानकारी देते हुए बताया था कि उनकी ये फिल्म 27 मई को सिनेमाघरों में चार भाषाओं में रिलीज होगी। हालांकि, ये फिल्म पहले 8 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन इस फिल्म को भी कोरोना वायरस की परेशानी की वजह से आगे बढ़ा दिया गया था। 



फिल्म पृथ्वीराज9 of 11 फिल्म पृथ्वीराज9 of 11
फिल्म पृथ्वीराज - फोटो : सोशल मीडिया


फिल्म- पृथ्वीराज
रिलीज की तारीख- 10 जून 2022
अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' भी रिलीज होने के लिए तैयार है। ये फिल्म 10 जून को सिनेमाघरों पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म का एलान साल 2019 में किया गया था। हालांकि, ये फिल्म साल 2020 में रिलीज होने वाली थी। 

फिल्म आरआरआर10 of 11
फिल्म आरआरआर - फोटो : सोशल मीडिया

 


फिल्म- आरआरआर
रिलीज की तारीख- 25 मार्च, 2022
एस एस राजामौली की मेगा बजट फिल्म ‘आरआरआर’ का भी फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। ये फिल्म 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हालांकि, ये फिल्म पहले 7 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। 


आदिपुरुष रिलीज डेट11 of 11
आदिपुरुष रिलीज डेट - फोटो : insta


फिल्म - आदिपुरूष
रिलीज की तारीख - 12 जनवरी, 2023 
प्रभास की मेगा बजट फिल्म 'आदिपुरूष' अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी। ये फिल्म पहले 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की वजह से इस फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ा दिया। दोनों फिल्म के मेकर्स ने बातचीत के बाद ही ये फैसला लिया था।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे