सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Realme Q5 Pro Price In India | 64MP कैमरा वाले Realme Q5 Pro और 13MP कैमरा वाले Realme Q5i के स्पेसिफिकेशंस लॉन्च से पहले लीक : HindiShayariH

भारत में Realme Q5 Pro कार्निवल की कीमत 18,475 . से होने की उम्मीद है | Realme Q5 Pro और Realme Q5i के कथित स्पेसिफिकेशन चीन की सोशल मीडिया साइट पर लीक हो गए हैं। सीरीज चीन में जल्द ही लॉन्च होने वाली है, लेकिन उससे पहले Weibo पर इसके स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। Realme Q5 Pro फोन के बारे में कहा जा रहा है कि यह 6.62 इंच OLED डिस्प्ले से लैस होगा और इसमें Snapdragon 870 SoC दिया गया है। Realme Q5i में 6.58 इंच एलसीडी पैनल देखने को मिल सकता है और यह Snapdragon 810 चिप से लैस होगा। सीरीज 20 अप्रैल को चीन में लॉन्च होने जा रही है। कहा जा रहा है कि इसके साथ एक स्पेशल Realme Q5 Pro x Vans मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है। 


Realme Q5 Pro Price In India | 64MP कैमरा वाले Realme Q5 Pro और 13MP कैमरा वाले Realme Q5i के स्पेसिफिकेशंस लॉन्च से पहले लीक
रियलमी Q5 प्रो 






 
रियलमी Q5 प्रो स्पेसिफिकेशन 
टिप्स्टर Panda is Bald (अनुवादित) ने Weibo पर Realme Q5 Pro के स्पेसिफिकेशन शेयर किए हैं। Realme Q5 Pro में 6.62 इंच का फुल एचडी प्लस (1,080x2,400 पिक्सल) OLED डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ के साथ देखने को मिल सकता है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के साथ आएगा। इसमें 5000mAh की बैटरी 80W फास्ट चार्जिंग के साथ देखने को मिल सकती है। 

Realme Q5 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप बताया गया है जिसमें f/1.8 अपर्चर लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल मेन सेंसर देखने को मिलेगा। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का f/2.3 अल्ट्रावाइड लेंस होगा और 119-डिग्री फ़ील्ड ऑफ व्यू वाला 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसमें देखने को मिल सकता है। फोन के डाइमेंशन 162.9x75.8x8.65mm और वजन 194.5 ग्राम बताया गया है। 

इससे पहले Realme Q5 Pro के स्पेसिफिकेशन TENAA लिस्टिंग में भी सामने आए थे जिसमें बताया गया था कि फोन 6.62 इंच फुल-एचडी प्लस (2,400x1,080 पिक्सल) रेजॉल्यूशन वाले एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा। यह स्नैपड्रैगन 870 SoC के साथ होगा जिसे 12GB तक रैम और 512GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ पेअर किया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले सेंसर भी बताया गया था और वही कैमरा स्पेसिफिकेशन बताए गए थे जो अब वीबो की पोस्ट में सुझाए गए हैं। 
 
रियलमी q5I  प्रो स्पेसिफिकेशन 
टिप्स्टर के अनुसार, Realme Q5i में 6.58 इंच फुलएचडी प्लस (1,080x2,408 पिक्सल) एलसीडी स्क्रीन होगी जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20.1:9 होगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 SoC देखने को मिल सकता है। ऑप्टिक्स के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है देखने को मिलेगा जिसमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का होगा और साथ में 2 मेगापिक्सल का एक और कैमरा होगा। सेल्फी के लिए यह 8 मेगापिक्सल कैमरा को सपोर्ट करेगा। फोन के डाइमेंशन 163.8x75.1x8.1mm और वजन 190 ग्राम बताया गया है। फोन के ये कथित स्पेसिफिकेशन TENAA लिस्टिंग में बताए गए स्पेसिफिकेशंस से मेल खाते हैं। 

Realme Q5 सीरीज को चीन में 20 अप्रैल को लॉन्च किया जाना है। यह Realme Q3 सीरीज की सक्सेसर होगी जिसे कंपनी ने 2021 में लॉन्च किया था।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे