The new convertible model 296 GTS of Ferrari: 14 सेकंड में 45 किमी की रफ्तार वाली ( फेरारी ) ने 296 जीटीबी के नए कन्वर्टिबल मॉडल 296 जीटीएस सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

The new convertible model 296 GTS of Ferrari: 14 सेकंड में 45 किमी की रफ्तार वाली ( फेरारी ) ने 296 जीटीबी के नए कन्वर्टिबल मॉडल 296 जीटीएस

फेरारी ने 296 जीटीबी के नए कन्वर्टिबल मॉडल 296 जीटीएस का खुलासा किया है. 296 GTS में एक फोल्डिंग हार्डटॉप है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि इसे 14 सेकंड में 45 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से ऊपर या नीचे किया जा सकता है. कंपनी ने कूपे और जीटीएस के बीच 296 के डिजाइन में न्यूनतम बदलाव किए हैं. इनमें एक बड़ा फर्क रियर डेक और इंजन कवर में है ताकि फोल्डिंग हार्ड-टॉप के लिए जगह बनाई जा सके.


14 सेकंड में 45 किमी की रफ्तार वाली ( फेरारी ) ने 296 जीटीबी के नए कन्वर्टिबल मॉडल 296 जीटीएस
फेरारी  296 GTS



कार में कुल मिलाकर 819 बीएचपी और 740 एनएम का उत्पादन होता है.

साइड से देखा जाए तो पिछले दरवाजे के पीछे अतिरिक्त पैनल लाइनें दि गई हैं जो तह छत के लिए कवर तक फैली हुई हैं. फोल्डिंग रूफ स्वयं दो हिस्सों में बंट जाता है और इंजन बे अगले हिस्से में फोल्ड हो जाता है. इसने फेरारी को इंजन दिखते रहने के लिए एक शीशा लगाने की अनुमति दी है. कैबिन का डिजाइन 296 GTB कूपे जैसा ही है.




नई 296 जीटीएस मानक कूपे से भारी है. GTB के 1470 किलो के मुकाबले कार 1540 किलो भारी है जो फोल्डिंग रूफ होने की वजह से है. फरारी कार पर कूपे जैसे ही 2.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का दावा करती है, हालांकि 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार कार 0.3 सेकंड कम में पकड़ती है. कार की टॉप स्पीड है 330 किमी प्रति घंटा.

 
इंजन की बात करें कार का 3.0-लीटर V6 654 बीएचपी बनाता है जिसके साथ 164 बीएचपी बनाने वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगी है. तो कुल मिलाकर कार में 819 बीएचपी और 740 एनएम बनता है. GTS को 25 किमी ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज मिलती है.

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