सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Infinix Note 12i 2022: Launched 'इंफिनिक्स नोट' 12i Equipped with 50MP Camera, 5000mAh Battery, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत - Technology news in hindi

 Infinix Note 12i 2022: 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से लैस Infinix Note 12i लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत

Infinix Note 12i 2022: 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से लैस Infinix Note 12i लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत
'इंफिनिक्स नोट' 12i -Social Media






Infinix ने केन्या में अपना नया स्मार्टफोन Infinix Note 12i लॉन्च कर दिया है। बीते महीने Infinix ने Infinix Note 12 स्मार्टफोन की घोषणा की थी। 6.82 इंच की IPS LCD डिस्प्ले, 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा और MediaTek Helio G85 चिपसेट वाले इस स्मार्टफोन में धाकड़ फीचर्स दिए गए हैं। Note 12 की तुलना में 12i कम स्पेसिफिकेशन से लैस है। हालांकि दोनों स्मार्टफोन में एक जैसा डिजाइन दिया गया है। यहां हम आपको Note 12i के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।
 
Infinix Note 12i के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Infinix Note 12i में 6.82 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसमें वाटरड्रॉप नोच दिया गया है। यह डिस्प्ले HD+ रेजोल्यूशन, 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 90Hz रिफ्रेश रेट जनरेट करती है। प्रोसेसर की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G85 चिपसेट दिया गया है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4GB RAM, 3GB वर्चुअल रैम और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन Android 12 OS पर बेस्ड XOS 10.6 पर काम करता है।

कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में f/1.6 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और AI लेंस दिया गया है। रियर कैमरों में अल्ट्रा नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड, पैनोरमा, एचडीआर, पीडीएफ और 2K वीडियो पर 30fps तक रिकॉर्ड करने की क्षमता जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 18W रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ऑडियो सिस्टम की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में DTS ऑडियो सपोर्ट के साथ ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इस स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सिस्टम दिया गया है।
 
Infinix Note 12i की कीमत और कलर ऑप्शन

कीमत की बात की जाए तो Infinix Note 12i की कीमत केन्या में KES 20,500 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से 13,697 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह Sunset Golden, Jewel Blue और Force Black में उपलब्ध है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे