This Week Smartphones Launching From Iphone 14 Series To Redmi A1 Poco M5 Moto Edge 30 Ultra And More सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

This Week Smartphones Launching From Iphone 14 Series To Redmi A1 Poco M5 Moto Edge 30 Ultra And More

 Upcoming Smartphone: रेडमी के सस्ते फोन Redmi A1 से लेकर Iphone 14 तक, इस सप्ताह आ रहे हैं ये टॉप स्मार्टफोन

Upcoming Smartphone: रेडमी के सस्ते फोन Redmi A1 से लेकर Iphone 14
Upcoming Smartphone: रेडमी के सस्ते फोन 

सितंबर का महीना स्मार्टफोन मार्केट के लिए बहुत ही खास रहने वाला है। इस सप्ताह भारतीय बाजार में इतने सारे फोन लॉन्च हो रहे हैं कि पिछले 8 महीने की लॉन्चिंग का रिकॉर्ड भी टूट सकता है। आप में से बहुत सारे लोग होंगे तो दिवाली के मौके पर स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे होंगे। यदि वास्तव में ऐसा है तो आपको ठहर जाना चाहिए, क्योंकि इस सप्ताह भारत में शाओमी का नया फोन Redmi A1 लॉन्च होने जा रहा है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि Redmi A1 को 7-8 हजार रुपये या इससे कम में भी पेश किया जा सकता है। इसके अलावा इसी सप्ताह iPhone 14 series भी लॉन्च हो रही है जिसके तहत तीन फोन के लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके अलावा Motorola, POCO, Redmi, Realme के फोन भी लॉन्च होने वाले हैं। आइए लिस्ट देखते हैं।


iPhone 14 Launch event 2 of 6
iPhone 14 Launch event - फोटो : हिंदी शायरी एच 




iPhone 14 series – 7 सितंबर
iPhone 14 series की लॉन्चिंग सात सितंबर को होने वाली है। इस सीरीज के तहत iPhone 14, iPhone 14 Plus/Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max को लॉन्च किया जाएगा। iPhone 14 और iPhone 14 Pro को लेकर खबर है कि इन दोनों में 6.1 इंच की डिस्प्ले मिलेगी, जबकि iPhone 14 Max/Plus और iPhone Pro Max को 6.7 इंच की स्क्रीन के साथ पेश किया जाएगा।
 


Redmi 11 Prime 5G 4 of 6
Redmi 11 Prime 5G - फोटो : Redmi



Redmi 11 Prime 5G और Redmi 11 Prime- सितंबर 6
Redmi 11 Prime 5G और Redmi 11 Prime 4G की लॉन्चिंग भारत में 6 सितंबर को होने वाली है। कहा जा रहा है कि नया फोन Redmi Note 11E का री-ब्रांडेड वर्जन होगा जो चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है। इन दोनों फोन के साथ Redmi A1 को भी लॉन्च किया जाएगा जिसके साथ एंड्रॉयड गो वर्जन मिलेगा। इस फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 7-8 हजार रुपये के करीब होगी।



Poco M5 3 of 6
Poco M5 - फोटो : Poco India




POCO M5 और POCO M5s – सितंबर 5/6
POCO M5 और POCO M5s की लॉन्चिंग 6 सितंबर को ग्लोबली होने वाली है, जबकि POCO M5 को पांच सितंबर को भारत में पेश किया जाएगा। अपकमिंग फोन POCO M4 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। POCO M5 में MediaTek Helio G99 प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी मिलेगी जिसके साथ फास्ट चार्जिंग भी होगी। फोन के बैक पैनल पर लेदर टेक्चर होगा। POCO M5 की कीमत भारत में 15,000 रुपये से कम हो सकती है।
 
Realme C33 5 of 6
Realme C33 - फोटो : Realme



Realme C33- सितंबर 6
6 सितंबर को Realme का भी मेगा इवेंट होने वाला है जिसमें Realme Watch 3 Pro के साथ नए एंट्री लेवल फोन Realme C33 को लॉन्च किया जाएगा। Realme C33 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का होगा। फोन के साथ 5000mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा फोन की डिजाइन को लेकर कहा जा रहा है कि अपनी सेगमेंट में यह बेस्ट डिजाइन वाला फोन होगा।


Motorola Moto Edge 30 (ref.)6 of 6
Motorola Moto Edge 30 (ref.) - फोटो : Motorola



Moto Edge 30 Ultra and Edge 30 Fusion- सितंबर 8
Moto Edge 30 Ultra और Edge 30 Fusion की भारत में लॉन्चिंग 8 सितंबर को होने वाली है। कहा जा रहा है कि ये दोनों फोन चीन में पहले लॉन्च हो चुके Moto X30 Pro और Moto S30 Pro के रीब्रांडेड वर्जन होंगे। Moto Edge 30 Ultra भारत में 200 मेगापिक्सल का कैमरे के साथ लॉन्च होने वाला पहला फोन होगा।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे