सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Hindi Fashion Tips:आपकी स्किन टोन पर किन रंगों की लिपस्टिक करेगी सूट, जानकर करें सही शेड का चयन - Fashion Tips How To Choose Lipstick Color

Fashion Tips:आपकी स्किन टोन पर किन रंगों की लिपस्टिक करेगी सूट, जानकर करें सही शेड का चयन - Fashion Tips How To Choose Lipstick Color Or Shades According To Your Skin Tone Ke Hisab Se Lipstick Skin tone ke hisab se lipstick, lipstick color according to skin tone, lip shades according to skin tone, lipstick shades according to skin tone, best lip color for different skin tones, what lipstick shade suits me, how to choose lipstick color for indian skin, fashion tips in hindi,  

Fashion Tips:आपकी स्किन टोन पर किन रंगों की लिपस्टिक करेगी सूट, जानकर करें सही शेड का चयन


मेकअप की सबसे जरूरी और अहम प्रक्रिया में लिपस्टिक शामिल है। अधिकतर लड़कियां रोजाना तैयार होते समय लिपस्टिक लगाती हैं। हालांकि कई बार लड़कियां लिपस्टिक लगाने के बाद अपने लुक और मेकअप से संतुष्ट नहीं होतीं। कई बार ऐसे शेड या रंग की लिपस्टिक का चयन कर लेती हैं तो उनकी चेहरे की रंगत से मेल नहीं खाती। लड़कियों को यह तो कहते अक्सर सुना होगा कि इस लिपस्टिक का रंग मुझपर अच्छा नहीं लगता। लेकिन क्या आपको ये पता होता है कि आपके लिए सही लिपस्टिक कौन सी है। परफेक्ट शेड की लिपस्टिक चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देती है। वहीं गलत लिप शेड के चुनाव से चेहरे का पूरा लुक बिगड़ सकता है। इसलिए अपने स्किन स्टोन के हिसाब से सही शेड की लिपस्टिक खरीदें। अगली स्लाइड्स में आपके लिए सही शेड की लिपस्टिक खरीदने के टिप्स दिए जा रहे हैं।




स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड2 of 7
स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड - फोटो : Pixabay


लिपस्टिक का शेड

स्किन टोन से मैच करती लिपस्टिक खरीदें। अगर आपका वार्म स्किन टोन है तो वार्म कलर के शेड की लिपस्टिक लगाएं। वहीं न्यूट्रल स्किन टोन पर न्यूट्रल कलर की लिपस्टिक इस्तेमाल करें। टैनिंग की वजह से स्किन टोन थोड़ा बदल गया हो तो अंडरटोन से मैच करती लिपस्टिक चेहरे पर फबेगी। ये रहे लिपस्टिक के शेड जो आप पर सूट करेंगे।
 

स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड3 of 7
स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड - फोटो : pixabay



फेयर स्किन विद कूल अंडरटोन

अगर आप गोरी या सफेद त्वचा की हैं लेकिन टैनिंग के कारण पर्पल या ब्लू रंग का अंडरटोन हैं तो चेहरे पर माॅव कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं।

न्यूट्रल शेड पर पिंक रंग की लिपस्टिक अच्छी लगती है। वहीं अगर इस स्किन टोन की महिलाएं डार्क रंग की लिपस्टिक लगाना चाहती हैं तो क्रिसमस रेड और बेरी टोन लिपस्टिक उन्हें परफेक्ट लुक देगी।



स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड4 of 7
स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड - फोटो : istock




फेयर स्किन वार्म अंडरटोन

फेयर स्किन वाली महिलाओं की वार्म या पीली अंडरटोन है तो उनकी त्वचा पर पिंक और ब्राउन शेड की लिपस्टिक खूबसूरत लगती है। ऑरेंज रेड और रेड ब्राउन कलर की लिपस्टिक भी वार्म अंडरटोन पर खूबसूरत लगती हैं। 

स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड5 of 7
स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड - फोटो : istock



न्यूट्रल अंडरटोन

न्यूट्रल अंडरटोन में स्किन ऑलिव कलर जैसी होती है। इस तरह की स्किन पर ब्राइट कलर जैसे कोरल, लाल या हॉट पिंक लिपस्टिक शेड अच्छे लगते हैं। वहीं अगर डार्क कलर के लिप शेड लगाना चाहती हैं तो डीप प्लम और डार्क बेरी कलर की लिपस्टिक जंचती है।

स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड6 of 7
स्किन टोन पर लिपस्टिक का शेड - फोटो : istock


मीडियम स्किन टोन

जिन महिलाओं की रंगत मीडियम होती है, उनपर पर्पल रेड, वाइन, रोज पिंक कलर की लिपस्टिक जंचती हैं। वहीं इस स्किन टोन की महिलाओं को बहुत लाइट या हल्के रंग की लिपस्टिक लगाने से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपकी त्वचा की रंगत को फीका दिखाते हैं।

गहरी रंगत के चेहरे पर लिपस्टिक का शेड7 of 7
गहरी रंगत के चेहरे पर लिपस्टिक का शेड - फोटो : istock



डार्क स्किन टोन

अगर आपकी रंगत डार्क है, हालांकि अंडरटोन कूल है तो बेहतर दिखने के लिए प्लम, कूल रेड, बेरी कलर के लिपस्टिक शेड का चयन कर सकती हैं। डार्क कलर पर वार्म अंडरटोन होने पर डार्क ब्राउन, कूल रेड, गुलाबी, कोरल और हल्के ब्राइट कलर की लिपस्टिक से चेहरे की रंगत अधिर निखरी हुई दिखती है।।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे