सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ब्यूटी टिप एयर ब्रश मेकअप से पाएं नेचुरल खूबसूरती - hindi shayari h


ब्यूटी टिप एयर ब्रश मेकअप से पाएं नेचुरल खूबसूरती 'पार्लर में जाकर तेरी तो रंगत ही बदल गयी' कई बार आपने यह अपने लिए भी सुना होगा और हो सकता है कि आपने भी यह कमेंट किसी को दिया हो आप चाहे मेकअप करने से कितने भी अच्छे लग रहे हो लेकिन आपके मेकअप में एक आर्टिफिशियल लुक अवश्य आ जाता है.






Get natural beauty with air brush makeup
‘पार्लर में जाकर तेरी तो रंगत ही बदल गयी’ कई बार आपने यह अपने लिए भी सुना होगा और हो सकता है कि आपने भी यह कमेंट किसी को दिया हो आप चाहे मेकअप करने से कितने भी अच्छे लग रहे हो लेकिन आपके मेकअप में एक आर्टिफिशियल लुक अवश्य आ जाता है. आप हमेशा जानना चाहती होंगी कि इतने मेकअप के बाद भी आप स्क्रीन ब्यूटी जैसी खूबसूरत क्यों नहीं दिख रही है. अक्सर आप ऐसा सोचती होंगी, जानना चाहती होंगी कि स्क्रीन, पेज थ्री, सैलिब्रिटीज और रैंप मेकअप व आपके मेकअप में क्या अंतर है. ऐसे तमाम सवाल आपके जहन में जरूर आते होंगे इन सभी प्रश्नों का एक ही उत्तर है. एयर ब्रश मेकअप. आपके फेस पर दाग धब्बे हैं और ग्लो भी नहीं है और आप खूबसूरत दिखना चाहती है तो कराएं एयरब्रश मेकअप.


क्या होता है एयर ब्रश मेकअप

अकसर जब आप पार्लर से महंगा मेकअप करवाती हैं उसे करवाने के कुछ देर बाद ही दरार आने लगती हैं लेकिन एयरब्रश मेकअप में ऐसा नहीं होता. यही वजह है कि इन दिनों लड़कियां मेकअप में थोडा सा ज्यादा पैसा खर्च करके सिर्फ एयरब्रश मेकअप ही करवाती हैं. चेहरे की रंगत निखारने के लिए, दागधब्बों को छिपाने के लिए हाथ या ब्रश से लगाया फाउंडेशन चेहरे पर एकसार नहीं लग पाता और मेकअप बेस व ब्लशर की परतें दिखाई देती हैं. जिस कारण आपका चेहरा नैचुरल कम, बनावटी ज्यादा दिखता है. लेकिन एयरब्रश मेकअप में ना सिर्फ फिनिशिंग के साथ परफेक्ट मेकअप होता है बल्कि कहीं से ज्यादा या कम मेकअप की दिक्कत भी नहीं होगी.


एयरब्रश मेकअप एक तरह का लिक्विड मेकअप है यह आपको नेचुरल लुक देता है. फाउंडेशन से लेकर ब्लश, आईशैडो सब एयरगन से ही आपके चेहरे पर लगाए जाते हैं यह एक लेटेस्ट मेकअप टेक्नीक है जिससे चेहरे पर एक सा मेकअप किया जा सकता है.



ये भी पढ़ें-  भूलकर भी न करें ये 5 काम

एक्सपर्ट ही है कामयाब
एयर ब्रश मेक आप सिर्फ एक्सपर्ट से ही कराएं क्योंकि एयरगन को चलाना आसान नहीं होता. जिनका हाथ मेकअप में तेजी से नहीं चलता उनके जरिये मेकअप करने से आपका मेकअप बिगड़ सकता है. इसके लिये तेजी से हाथ चलने वाला आर्टिस्ट ही सफल है इस मेकअप को करने के लिये चार्ज थोड़ा ज्यादा लेते हैं लेकिन आपका चेहरा इसके बाद आपकी नेचुरल ब्यूटी को दर्शाता है.


देता है नेचुरल लुक
इस मेकअप को करने से अच्छा नैचरल लुक आता है और कई बार तो मेकअप के होने का पता तक नहीं चलता. दरअसल, इसे लगाने के बाद चेहरे की बारीक लकीरें व तमाम अन्य खामियां छुप जाती हैं. वैसे, इस मेकअप को करने में आधे घंटे के करीब का समय लगता है.




मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान
मेकअप शुरू करने से पहले चेहरे की क्लीजिंग और टोनिंग करें.

चेहरे की खामियों जैसे मुहांसों के निशानों, मस्सों, काले घेरों, दागधब्बों आदि को कंसीलर से छिपाएं.
बेस, नोज शेपिंग, चीक मेकअप और आंखों के आसपास ऐअरगन से मेकअप लगाएं.


ये भी पढ़ें- सेंसिटिव स्किन पर Pain Less वैक्सिंग के लिए करें ये 4 काम


एयरब्रश मेकअप कैसे करें रिमूव
मेकअप कैसा भी हो उसे मेकअप रिमूवर से ही साफ करना चाहिए.
साबुन से साधारण मेकअप उतर जाता है लेकिन ऐअरब्रश मेकअप नहीं.
यदि मेकअप रिमूवर उपलब्ध न हो तो क्लीजिंग मिल्क का प्रयोग कर आप मेकअप हटा सकते है .इसका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता .

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे