सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Waxing Tips in hindi Beauty Tips - Sensitive Skin Par Pain less Waxing | सेंसिटिव स्किन पर Pain Less वैक्सिंग के लिए करें ये 4 काम

Waxing Tips in hindi Beauty Tips| वैक्सिंग का दर्द झेलना आम बात है पर सेंसिटिव स्किन पर वैक्सिंग (Waxing Tips in hindi  Beauty Tips) कईं बार प्रौब्लम का सामना करने का कारण बन जाता है





Waxing Tips in hindi Beauty Tips
आजकल के लाइफस्टाइल में ब्यूटीफुल स्किन के लिए जरूरी है वैक्सिंग (Waxing) करना, लेकिन कई बार वैक्सिंग के साथ दर्द को भी झेलना पड़ता है. वैक्सिंग का दर्द झेलना आम बात है पर सेंसिटिव स्किन पर वैक्सिंग कईं बार प्रौब्लम का सामना करने का कारण बन जाता है. इसी प्रौबल्म से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे, जिससे आपको बिना किसी परेशानी के खूबसूरत और क्लीयर स्किन मिल जाएगी.



1. वैक्‍स का सही चुनें तरीका | Choose the Correct Wax Method
जिन महिलाओं को वैक्‍सिंग करवाने पर दर्द होता है, उन्‍हें चौकलेट वैक्‍सिंग करवाना चाहिए. हालांकि चौकलेट वैक्‍सिंग थोड़ी महंगी होती है और इसे घर पर नहीं किया जा सकता, पर ये सेंसटिव स्किन वाले लोगों के लिए परफेक्ट होती है. लेकिन ख्याल रखें कि आपको इससे कोई एलर्जी न हों.



ये भी पढ़ें- शरीर के दाग धब्बों को हटाने के लिए 10 प्राकृतिक मास्क बताए गए हैं.


2. वैक्सिंग के दर्द को ऐसे करें दूर | How to Relieve the Pain of Waxing
अगर आपको भी वैक्‍सिंग (Hand Waxing Tips in Hindi )करने से दर्द होता है तो 30-40 मिनट पहले एस्‍पिरिन की गोली खा लें या फिर वैक्‍सिंग के तुरंत बाद आइस क्‍यूब रगड़ लें. इससे आपकी स्किन को आराम मिलेगा और रैशेज होने की प्रौब्लम से छुटकारा मिलेगा.


3. वैक्सिंग के बाद स्किन पर रैशेज को ऐसे करें दूर(How to remove rashes on skin after waxing)
स्किन पर वैक्‍सिंग करवाने के बाद रैशेज पड़ जाते हैं. यह रैशेज कुछ समय बाद अपने आप ही गायब हो जाते हैं. ऐसा न होने पर आप इसे गायब करने के लिये आइस क्‍यूब को रगड़ सकती हैं. इससे आपको काफी फायदा मिलेगा. लेकिन घबराएं नहीं अगर स्‍किन बहुत ज्‍यादा संवेदनशील है तो रैशेज पड़ना आम बात है.



4. वैक्सिंग के बाद करें ये काम(Do this work after waxing)
वैक्सिंग करवाने के बाद 24 घंटे तक स्किन को धूप से बचाकर रखें. वैक्सिंग के बाद स्किन सौफ्ट हो जाती है ऐसे में आप जैसे ही धूप में जाती हैं आपकी स्किन तुरंत काली पड़ जाती है इसीलिए कोशिश करें की धूप में निकलने से पहले स्किन पर SPF 30 लगाना ना भूलें. वहीं अगर आपको वैक्सिंग करवाने से स्किन पर किसी भी तरह की परेशानी होती है तो डौक्टर की सलाह जरूर लें और किसी भी तरह की क्रीम, डियोडरेंट जैसी चीजें लगाने से साफ बचें.



अगर आप को वैक्सिंग (Waxing Tips in hindi Beauty Tips) पोस्ट पसंद आया तो प्लीज शेयर कर दीजिये

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे