A New Model of Bajaj Chetak EV may be Launched Soon with More Power and Lower Cost - Hindishayarih सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

A New Model of Bajaj Chetak EV may be Launched Soon with More Power and Lower Cost - Hindishayarih

 Bajaj Chetak EV का नया मॉडल A New Model of Bajaj Chetak EV may be Launched Soon with More Power and Lower Cost वर्तमान में, Bajaj के दावे अनुसार यह स्कूटर सिगंल चार्ज में 85 से 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है और इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 5 घंटों का समय लगाती है। इसकी टॉप स्पीड 70Kmph है।


Bajaj Chetak EV का नया मॉडल A New Model of Bajaj Chetak EV may be Launched Soon with More Power and Lower Cost वर्तमान में, Bajaj के दावे अनुसार यह स्कूटर सिगंल चार्ज में 85 से 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है और इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 5 घंटों का समय लगाती है। इसकी टॉप स्पीड 70Kmph है।
Bajaj Chetak EV का नया मॉडल




 Bajaj Chetak EV का नया मॉडल

Bajaj Chetak EV कथित तौर पर इस साल ज्यादा दमदार मोटर के साथ दोबारा लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा, कंपनी इस बार स्कूटर को देश में बने पार्ट्स के साथ लॉन्च कर सकती है। इससे इंपोर्ट पर निर्भरता तो कम होगी ही, साथ ही स्कूटर की लागत भी कम होगी। फिलहाल बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे महंगे स्कूटर्स में से एक है। सब्सिडी मिलाकर इसकी दिल्ली में कीमत 1.48 लाख रुपये है, जो Ola S1 Pro, TVS iQube, Ather 450 सीरीज़ से ज्यादा है। यदि रिपोर्ट को सच माना जाए, तो ज्यादा पावर और कम कीमत जैसे कारक Chetak EV को अपने प्रतिद्वंदियों के ऊपर हावी होने में काफी मदद करेंगे।



Rushlane ने Bajaj Chetak EV का एक अप्रूवल सर्टिफिकेट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वर्ज़न पर काम कर रही है, जिसमें पहले से ज्यादा दमदार मोटर शामिल होगी। सर्टिफिकेट के अनुसार, इस स्कूटर में 4.2kW की मैक्सिमम पावर जनरेट करने वाली मोटर होगी। बता दें, वर्तमान में इस स्कूटर में 4.08kW पावर और 3.8kW निरंतर पावर जनरेट करने वाली मोटर लगी है। इसके अलावा, उम्मीद की जा रही है कि मोटर के साथ-साथ कंपनी बैटरी पैक की क्षमता में भी बदलाव कर सकती है। 


यह भी पढ़े  : tork-kratos-electric-bike 

जैसा कि हमने बताया, रिपोर्ट कहती है कि कंपनी इस बार लोकल मैन्युफैक्चर्ड कंपोनेंट पर फोकस कर सकती है। इससे हम उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग Chetak EV 2022 की कीमत थोड़ी कम हो। वर्तमान में, सब्सिडी के साथ Chetak EV की दिल्ली में कीमत 1.48 लाख रुपये है। यह Ola S1 से काफी ज्यादा है। Ola S1 की दिल्ली में सब्सिडी मिलाकर कीमत 85,009 रुपये में खरीदा जा सकता है।

वर्तमान में, Bajaj के दावे अनुसार यह स्कूटर सिगंल चार्ज में 85 से 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है और इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 5 घंटों का समय लगाती है। इसकी टॉप स्पीड 70Kmph है। इसका डिज़िटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। यह जीपीएस और नेविगेशन भी सपोर्ट करता है। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है और साथ ही यह पार्किंग असिस्ट, एंटी थेफ्ट सिस्टम और जीयो फेंसिंग सपोर्ट से लैस है। इसकी एक खासियत रिवर्स मोड है, जिसके जरिए आपको इसे पीछे धकेलने के लिए पैरों का इस्तेमाल नहीं करना होगा।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे