CES 2022: Asus Zenbook 17 Folder OLED foldable laptop and Zenbook 14X OLED Space Edition Unveiled with Dual Displays सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

CES 2022: Asus Zenbook 17 Folder OLED foldable laptop and Zenbook 14X OLED Space Edition Unveiled with Dual Displays

CES 2022: असूस ज़ेनबुक 17 फोल्डर OLED फोल्डेबल लैपटॉप और ज़ेनबुक 14X OLED स्पेस एडिशन का डुअल डिस्प्ले के साथ अनावरण किया गया CES 2022: Asus Zenbook 17 Folder OLED foldable laptop and Zenbook 14X OLED Space Edition unveiled with dual displays
 


 
CES 2022: असूस ज़ेनबुक 17 फोल्डर OLED फोल्डेबल लैपटॉप और ज़ेनबुक 14X OLED स्पेस एडिशन का डुअल डिस्प्ले के साथ अनावरण किया गया
Asus Zenbook 17 Folder OLED foldable laptop 







Asus Zenbook 17 Fold OLED foldable और Zenbook 14X OLED Space Edition को CES 2022 के दौरान पेश किया गया है। असूस ज़ेनबुल 17 फोल्ड ओलेड में 17.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो कि फोल्ड होकर 12.4 इंच के डिस्प्ले में तबदील हो जाता है। Asus का कहना है कि इसमें लगाए गए हींज को ड्येबिल्टी के लिए 30,0000 साइकिल्स में टेस्ट किया गया है। यह  डिवाइस 12 जनरेशन Intel Core i7 U सीरीज़ प्रोसेसर से लैस है। इसके अलावा, कंपनी ने Zenbook 14X OLED Space Edition को अंतरिक्ष में भेजे गए पहले Asus लैपटॉप की 25वीं सालगिराह के मौके पर लॉन्च किया गया है। इसमें 3.5 इंच की सेकेंडरी डिस्प्ले दी गई है।



 
Asus Zenbook 17 Fold OLED specifications, features
Asus Zenbook 17 Fold OLED में 17.3 इंच ओलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,560x1,920 पिक्सल है। इसके साथ इसमें 500 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस और 0.2ms रिस्पॉन्स टाइम मिलता है। Asus का कहना है कि Vesa-सर्टिफाइड टचस्क्रीन डिस्प्ले में 4:3 आस्पेक्ट रेशियो है और इसका इस्तेमाल लैपटॉप, पीसी, टैबलेट और बुक मोड में किया जा सकता है। ScreenXpert फीचर के जरिए यूज़र्स कई स्क्रीन पर काम कर सकते हैं। 17.3 इंच के डिस्प्ले को फोल्ड करके आप 12.5 इंच  डिस्प्ले प्राप्त कर सकते हैं, जिसका रिजॉल्यूशन 1,920x1,280 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 3: 2 होगा।





Asus Zenbook 17 Fold OLED लैपटॉप 12 जनरेशन Intel Core i7 U सीरीज़ प्रोसेसर से लैस है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.1GHz  है और इसे Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ पेयर किया गया है। इसमें 16 जीबी की LPDDR5 रैम और 1 टीबी M.2 NVMe PCIe 4.0 Performance SSD स्टोरेज मौजूद है। असूस का कहना है कि इसमें US MIL-STD 810H  मिल्ट्री-ग्रेड स्टैंडर्ड भी दिए गए हैं।




PC mode का इस्तेमाल करके इसे ErgoSense Bluetooth कीबोर्ड के साथ पेयर किया जा सकता है। असूस ज़ेनबुक 17 फोल्ड लैपटॉप Harman Kardon-सर्टिफाइड क्वाड-स्पीकर डॉल्बी एटमॉस ऑडियो सिस्टम के साथ आता है। इसमें स्मार्ट एम्प्लिफायर दिया गया है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह स्टैंडर्ड एम्प्लिफायर की तुलना में वॉल्यूम को 3.5 गुना बढ़ा सकता है। असूस का कहना है कि  distortion-suppressing डुअल-चैनल स्मार्ट एम्प्लिफायर डीएसपी चिप के साथ आता है, जो सेंसिटी स्पीकर वॉयस कॉइल को नुकसान से बचाता है।


इसमें बिल्ट-इन माइक्रोफोन दिए गए हैं, जिसके साथ Asus AI नॉइस कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी मौजूद है।

Asus ने बताया MyASUS ऐप में ClearVoice Mic फीचर एंबिएंट नॉइस को फिल्टर करता है और ग्रुप कॉन्फ्रेंस-कॉल क्वालिटी के लिए विभिन्न स्थितियों से मल्टी-प्रेसेंटर मोड में सभी व्यक्तिगत वॉयस को नॉर्मलाइज़ करता है। लैपटॉप में Windows Hello को सपोर्ट करने के लिए 5 मेगापिक्सल का वेब कैमरा के साथ आईआर फंक्शन दिया गया है।



कनेक्टिविटी के लिए Asus Zenbook 17 Fold OLED में वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ वी5.2, दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm ऑडियो कॉम्बो पोर्ट शामिल हैं। लैपटॉप में यूएसबी टाइप-सी से यूएसबी टाइप-ए अडैप्टर और असूस मिनी डॉक प्लस भी मौजूद है। डिवाइस का भार 1.65 किलोग्राम है।


 
Asus Zenbook 14X OLED Space Edition specifications, features
Asus Zenbook 14X OLED लैपटॉप में 14 इंच 2.8K (2,880x1,800 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके साथ इसमें 16:10 आस्पेक्ट रेशियो, 0.2ms रिस्पॉन्स टाइम, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 550 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस मौजूद है। Vesa-सर्टिफाइड डिस्प्ले को लेकर कहा गया है कि यह 70 प्रतिशत कम हानिकारक ब्लू लाइट डिलीवर करती है। लैपटॉप का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 92 प्रतिशत है। इसमें 3.5-इंच OLED ZenVivio स्मार्ट डिस्प्ले भी है।


CES 2022: Asus Zenbook 17 Folder OLED foldable laptop and Zenbook 14X OLED Space Edition unveiled with dual displays
Zenbook 14X OLED Space Edition



Asus Zenbook 14X OLED लैपटॉप 12 जनरेशन Intel Core i9 (12900H) प्रोसेसर से लैस है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.5GHz है और इसे Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ पेयर किया गया है। इसमें 32 जीबी की LPDDR5 रैम और 1 टीबी M.2 NVMe PCIe 4.0 Performance SSD स्टोरेज मौजूद है। असूस का कहना है कि इसमें US MIL-STD 810H  मिल्ट्री-ग्रेड स्टैंडर्ड भी दिए गए हैं।



असूस ज़ेनबुक 14एक्स ओलेड लैपटॉप में backlit chiclet कीबोर्ड, प्राइवेसी शटर के साथ 720p HD कैमरा, Harman Kardon Audio के साथ बिल्ट-इन स्पीकर और Cortana व Alexa वॉयस-रिकग्निशन सपोर्ट वाले माइक्रोफोन के साथ आता है। कनेक्टिविटी की बात करें, तो इसमें वाई-फाई 6ई, ब्लूटूथ वी5.2, एक एचडीएमआई 2.0 आउटपुट, दो थंडरबोल्ट 4 यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, यूएसबी 3.2 जेन 2 टाइप-ए पोर्ट, एक 3.5mm ऑडियो पोर्ट और एक माइक्रोएसडी स्लॉट शामिल हैं। लैपटॉप का वजन 1.3 किलोग्राम है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं. लता

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे