सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Recipe Tawa Paneer Burger घर पर इस तरह बनाएं तवा पनीर बर्गर, जानें रेसिपी - Hindishayarih

 

घर पर इस तरह बनाएं तवा पनीर बर्गर, जानें रेसिपी
 healthy burger recipe


Recipe Tawa Paneer Burger घर पर इस तरह बनाएं तवा पनीर बर्गर, burger recipe जानें रेसिपी  healthy burger healthy snacks 


बच्चों के साथ बुढ़ें को भी पसंद आएगा ये बर्गर .





बर्गर बच्चों के साथ-साथ बड़े लोगों को भी पसंद आता है. ऐसे में अगर आपोक स्नैक टाइम में बर्गर मिल जाए तो बस क्या आपका दिन बन जाए.


सामग्री−

बर्गर बन

प्याज

टमाटर

पनीर

लहसुन


ये भई पढ़ें- Recipe Bread Manchurian In Hindi

चीज

रेड चिली सॉस

शेज़वान सॉस

टोमेटो कैचप

कुकिंग ऑयल


ये भी पढ़ें- Top 15 Jokes Husband Wife Jokes


बटर

नमक




-तवा पनीर बर्गर बनाने के लिए आपको सबसे पहले बर्गर की फिलिंग तैयार करनी होगी.इसके लिए आप सबसे पहले एक प्याज और टमाटर को बारीक काट लें.


-इसके बाद पनीर को भी बेहद छोटे टुकड़ों में काट लें.अब आप एक तवा या पैन लें.इसमें ऑयल में लहसुन और प्याज डालकर फ्राई करें.


-अब इसमें टमाटर डालकर पकाएं.अब इसमें एक बड़ा चम्मच टोमेटो कैचप, शेजवान सॉस और रेड चिली सॉस डालकर मिक्स करें.अब इसमें पनीर के टुकड़े व नमक डालकर एक साथ मिक्स करें.


-अब इसमें थोड़ा चीज़ डालें.आप चीज अपनी पसंद का कोई भी डाल सकते हैं.चीज़ डालने के बाद करीबन दस−पंद्रह सेकंड तक पकाएं और फिर गैस बंद कर दें और मिश्रण को बाउल में निकाल लें.


ये भी पढ़ें- Famous Shayari Collection On Duniyadari 


-अब तवे पर थोड़ा मक्खन डालें और बर्गर के बन को काटकर उसे सेंके.ध्यान रखें कि इसे बहुत अधिक नहीं सेंकना है. इसके बाद आप बन के ऊपर तैयार मिश्रण डालें.


-फिर आप इसके ऊपर मेयोनीज डालकर फैलाएं.इसके बाद इसके ऊपर टमाटर और प्याज की स्लाइस लगाएं.आखिरी में इसके ऊपर चीज़ की स्लाइस लगाएं और फिर बन के दूसरे हिस्से से कवर कर लें.


-इसके बाद आप तवे पर थोड़ा बटर डालकर एक बार फिर से बन को टोस्ट करें.इससे चीज़ मेल्ट हो जाएगा.दोनों तरफ से बर्गर को सेंकें.


-बस आपका लजीज़दार तवा पनीर बर्गर बनकर तैयार है.यह बर्गर हर किसी को बेहद पसंद आएगा.

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे