सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने' ये 5 स्वादिष्ट लो-कार्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी 20 मिनट में तैयार हो जाएंगी - HindiShayariH

वजन कम करना: ( Weight Loss Recipe In Hindi) हम आपके लिए कुछ सुपर आसान रेसिपी लाए हैं जिन्हें कम कार्ब ट्विस्ट दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह आपके वजन घटाने की यात्रा को प्रभावित नहीं करता है!

Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने 2 of 7
'वजन घटाने' ये 5 स्वादिष्ट लो-कार्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी


हाइलाइट 

  • एक संतुलित आहार वजन घटाने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है। 
  • लेकिन सही नुस्खा ढूंढना एक चुनौती हो सकती है। 
  • यही कारण है कि हमने आपके लिए कुछ स्वस्थ वजन घटाने के नुस्खे ढूंढे हैं।






हम में से जो लोग अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, हम जानते हैं कि यह कितना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। जब हम व्यायाम करने और अपनी कैलोरी गिनने में समय व्यतीत करते हैं, तो हमें एहसास होता है कि संतुलित आहार लेना कितना महत्वपूर्ण है। धीरे-धीरे और लगातार, हम अपनी दिनचर्या बदलते हैं और स्वस्थ चीजों में शामिल होना शुरू करते हैं। लेकिन यह बदलाव लाना मुश्किल हो सकता है। यह पता लगाना मुश्किल है कि कौन सी रेसिपी काम करती है और क्या बनाना आसान होगा। कई तरह के ट्रायल एंड एरर व्यंजन हैं जो हम घर पर बनाते हैं। तो, आपके काम को आसान बनाने के लिए, यहाँ हम आपके लिए कुछ स्वादिष्ट लो कार्ब ब्रेकफास्ट रेसिपीज़ लेकर आए हैं। ये व्यंजन आम खाद्य पदार्थ हैं जो हम हर दिन खाते हैं। हालाँकि, हमने उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक कम कार्ब ट्विस्ट दिया है कि यह आपके वजन घटाने की यात्रा को प्रभावित नहीं करता है! नीचे दिए गए व्यंजनों की जाँच करें:



वजन घटाने की रेसिपी: 5 लो कार्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी:

Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने 3 of 7
'वजन घटाने'



यह आमलेट रेसिपी पालक और अंडे के पोषण के साथ-साथ मोज़ेरेला के लजीज स्वाद से भरी हुई है। यह पनीर आमलेट एक आसान और झटपट नाश्ता है जो आपके कम कार्ब आहार के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त हो सकता है।


Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने 4 of 7
'वजन घटाने'
 

2. कीटो उपमा:
वेजी उपमा की एक लाजवाब प्लेट तैयार करने से आसान कुछ भी नहीं है। यह उपमा फूलगोभी से भी बनाया जाता है और धीरे-धीरे सब्जियों और मसालों के साथ उबाला जाता है। आप अपनी पसंद के अनुसार स्वाद के साथ प्रयोग और खेल सकते हैं।

Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने 5 of 7
'वजन घटाने'

3. सेब और चिया सीड स्मूदी:
यह शानदार, स्वास्थ्यवर्धक स्मूदी लगभग पाँच मिनट में केवल तीन बुनियादी सामग्रियों से बनाई जा सकती है। एप्पल चिया सीड्स स्मूदी में चिया सीड्स और सेब के फायदे होते हैं, जो फाइबर से भरपूर होते हैं और मेटाबॉलिक लेवल को बढ़ाने में मदद करते हैं।

Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने 6 of 7
'वजन घटाने'
4. थेपला:
पारंपरिक गुजराती थेपला जहां गेहूं के आटे से तैयार किया जाता है, वहीं कीटो थेपला अलसी के आटे और सूखे मेथी के पानी से बनाया जाता है। यह लो कार्ब कीटो थेपला जल्दी ही आपका पसंदीदा बन जाएगा।

Weight Loss Recipe In Hindi: 'वजन घटाने 7 of 7
'वजन घटाने'

5. केटो पोहा:
केटो पोहा में चपटे चावल के बजाय कद्दूकस की हुई फूलगोभी के फूल होते हैं। सब्जी को सेहतमंद और स्वादिष्ट बनाने के लिए आप आलू की जगह फूलगोभी के तने का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी पसंद की सब्जियों में मिलाएं और कुछ ही समय में स्वादिष्ट नाश्ता करें।


तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इन लो कार्ब ब्रेकफास्ट रेसिपी को ट्राई करें और अपने वजन को नियंत्रण में रखें!

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक दिन अचानक हिंदी कहानी, Hindi Kahani Ek Din Achanak

एक दिन अचानक दीदी के पत्र ने सारे राज खोल दिए थे. अब समझ में आया क्यों दीदी ने लिखा था कि जिंदगी में कभी किसी को अपनी कठपुतली मत बनाना और न ही कभी खुद किसी की कठपुतली बनना. Hindi Kahani Ek Din Achanak लता दीदी की आत्महत्या की खबर ने मुझे अंदर तक हिला दिया था क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. फिर मुझे एक दिन दीदी का वह पत्र मिला जिस ने सारे राज खोल दिए और मुझे परेशानी व असमंजस में डाल दिया कि क्या दीदी की आत्महत्या को मैं यों ही व्यर्थ जाने दूं? मैं बालकनी में पड़ी कुरसी पर चुपचाप बैठा था. जाने क्यों मन उदास था, जबकि लता दीदी को गुजरे अब 1 माह से अधिक हो गया है. दीदी की याद आती है तो जैसे यादों की बरात मन के लंबे रास्ते पर निकल पड़ती है. जिस दिन यह खबर मिली कि ‘लता ने आत्महत्या कर ली,’ सहसा विश्वास ही नहीं हुआ कि यह बात सच भी हो सकती है. क्योंकि दीदी कायर कदापि नहीं थीं. शादी के बाद, उन के पहले 3-4 साल अच्छे बीते. शरद जीजाजी और दीदी दोनों भोपाल में कार्यरत थे. जीजाजी बैंक में सहायक प्रबंधक हैं. दीदी शादी के पहले से ही सूचना एवं प्रसार कार्यालय में स्टैनोग्राफर थीं.

Hindi Family Story Big Brother Part 1 to 3

  Hindi kahani big brother बड़े भैया-भाग 1: स्मिता अपने भाई से कौन सी बात कहने से डर रही थी जब एक दिन अचानक स्मिता ससुराल को छोड़ कर बड़े भैया के घर आ गई, तब भैया की अनुभवी आंखें सबकुछ समझ गईं. अश्विनी कुमार भटनागर बड़े भैया ने घूर कर देखा तो स्मिता सिकुड़ गई. कितनी कठिनाई से इतने दिनों तक रटा हुआ संवाद बोल पाई थी. अब बोल कर भी लग रहा था कि कुछ नहीं बोली थी. बड़े भैया से आंख मिला कर कोई बोले, ऐसा साहस घर में किसी का न था. ‘‘क्या बोला तू ने? जरा फिर से कहना,’’ बड़े भैया ने गंभीरता से कहा. ‘‘कह तो दिया एक बार,’’ स्मिता का स्वर लड़खड़ा गया. ‘‘कोई बात नहीं,’’ बड़े भैया ने संतुलित स्वर में कहा, ‘‘एक बार फिर से कह. अकसर दूसरी बार कहने से अर्थ बदल जाता है.’’ स्मिता ने नीचे देखते हुए कहा, ‘‘मुझे अनिमेष से शादी करनी है.’’ ‘‘यह अनिमेष वही है न, जो कुछ दिनों पहले यहां आया था?’’ बड़े भैया ने पूछा. ‘‘जी.’’ ‘‘और वह बंगाली है?’’ बड़े भैया ने एकएक शब्द पर जोर देते हुए पूछा. ‘‘जी,’’ स्मिता ने धीमे स्वर में उत्तर दिया. ‘‘और हम लोग, जिस में तू भी शामिल है, शुद्ध शाकाहारी हैं. वह बंगाली तो अवश्य ही

Maa Ki Shaadi मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था?

मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? मां की शादी- भाग 1: समीर अपनी बेटी को क्या बनाना चाहता था? समीर की मृत्यु के बाद मीरा के जीवन का एकमात्र मकसद था समीरा को सुखद भविष्य देना. लेकिन मीरा नहीं जानती थी कि समीरा भी अपनी मां की खुशियों को नए पंख देना चाहती थी. संध्या समीर और मैं ने, परिवारों के विरोध के बावजूद प्रेमविवाह किया था. एकदूसरे को पा कर हम बेहद खुश थे. समीर बैंक मैनेजर थे. बेहद हंसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के थे. मेरे हर काम में दिलचस्पी तो लेते ही थे, हर संभव मदद भी करते थे, यहां तक कि मेरे कालेज संबंधी कामों में भी पूरी मदद करते थे. कई बार तो उन के उपयोगी टिप्स से मेरे लेक्चर में नई जान आ जाती थी. शादी के 4 वर्षों बाद मैं ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. उस के नामकरण के लिए मैं ने समीरा नाम सुझाया. समीर और मीरा की समीरा. समीर प्रफुल्लित होते हुए बोले, ‘‘यार, तुम ने तो बहुत बढि़या नामकरण कर दिया. जैसे यह हम दोनों का रूप है उसी तरह इस के नाम में हम दोनों का नाम भी समाहित है.’’ समीरा को प्यार से हम सोमू पुकारते, उस के जन्म के बाद मैं ने दोनों परिवारों मे